Sunday , September 19 2021
Breaking News

सरकार के बयान पर कांग्रेस का तंज

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भाजपा और PM मोदी की कालेधन को लेकर चलाई गई मुहिम के बावजूद स्विस बैकों में भारतीयों के पैसों में 50 फीसदी की बढ़ोतरी पर सरकार के बयानों को लेकर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले जो धन ‘काला’ हुआ करता था वो 49 महीनों में ‘सफेद’ हो गया है।

दरअसल पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मई, 2014 से पहले स्विस बैंकों में जमा धन ‘काला’ था। मोदी सरकार के 49 महीनों में यह ‘सफेद’ हो गया है। उन्होंने अरुण जेतली और पीयूष गोयल के बयानों का हवाला देते हुए कहा कि दो मंत्री स्विस बैंक खाताधारकों का बचाव करते हुए कहते हैं कि यह ‘गैरकानूनी’ नहीं हैं जबकि सीबीडीटी का कहना है कि सितंबर, 2019 से पहले स्विस बैंकों खातों के बारे में कोई सूचना उपलब्ध नहीं होगी।

इतना ही नही सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली के एक बयान का हवाला देते हुए सवाल किया कि क्या यह ‘फेयर एंड लवली’ झूठ है? दरअसल जेतली ने कहा कि स्विस बैंकों में जमा सारे पैसे गैरकानूनी नहीं हैं। गौरतलब है कि स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के ताजा आंकड़ों के अनुसार 2017 में भारतीयों द्वारा स्विस बैंक खातों में जमा किए गए पैसे में 50 फीसदी से अधिक बढ़कर 7000 करोड़ रुपये (1.01 अरब फ्रेंक) हो गया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »