Saturday , September 18 2021
Breaking News

मायावती का मोदी पर जबर्दस्त वार, कालेधन पर अब चुप क्यों है सरकार

Share this

लखनऊ। कल तलक काले धन पर बढ़चढ़कर बात करने वाली मोदी सरकार के अचानक इस मामले में चुप्पी साध लेने पर बसपा सुप्रीमों मायावती ने आज जोरदार प्रहार करते हुए कहा कि आखिर काले धन को लेकर सरकार की अब ऐसी चुप्पी क्यों? हालांकि वैसे तो जीएसटी कर के एक साल पूरा होने के उपलक्ष में बीजेपी सरकार आज के दिन को जीएसटी दिवस के रूप में मना रही है।

मायावती ने कहा कि स्विस बैंक ने भारतीयों के जमा धन में 50 फीसदी के इजाफे का श्रेय क्या भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार लेना पसन्द नहीं करेगी। भारत में कमाया गया धन विदेशी बैंकों में क्यों है इसकी जानकारी देने के लिए मोदी को आगे आना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि पीएम मोदी ने काले धन को लेकर चुप्पी क्यों साध रखी है। आपको बता दे कि आज एक देश एक कर के सिद्धांत को लेकर बीजेपी सरकार द्वारा लागू GST कर को आज एक साल पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों और धन्नासेठों के हित व कल्याण के लिए काम करने वाली है। यह सरकार पूरी तरह से गरीब, मजदूर, किसान-विरोधी है। भाजपा सरकार जवाब दे कि उसके शासन में अमीर और ज्यादा धनवान व गरीब और ज्यादा बदहाल क्यों होते चले जा रहे हैं।

इतना ही नही मायावती ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनकी सरकार इस मुद्दे पर इसलिए चुप है क्योंकि जितने भी लोगों ने विदेशों में पैसा जमा कराया हैं वो सबके सब भाजपा के नजदीकी लोग हैं।

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इन लोगों की वजह से ही आज बीजेपी इतने कम समय में देश की सबसे धनवान पार्टी बन गई है। मायावती ने पीएम मोदी के साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान उनके जनता से किए गए वायदों के बारे में याद दिलाई।

मायावती ने कहा कि अमेरिका में भारतीय लोगों का हो रहा शोषण तथा गिरफ्तारी आदि के संबन्ध में केन्द्र सरकार की खामोशी उसकी कमजोरी को साबित करती हैं। भारतीय पासपोर्ट धारकों के हित और सुरक्षा की गारण्टी नरेन्द्र मोदी सरकार को लेकर इस संबन्ध में समुचित कदम तत्काल उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश में‘‘जी.एस.टी.‘’को लागू हुए आज एक वर्ष पूरा हो चुका है। हालांकि वैसे तो जीएसटी कर के एक साल पूरा होने के उपलक्ष में बीजेपी सरकार आज के दिन को जीएसटी दिवस के रूप में मना रही है। केन्द्र सरकार, इसकी पूरी ईमानदारी से समीक्षा करे तथा देश और जनहित में इसकी कमियों को भी जरूर दूर करे।

इसके अलावा बसपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश के मन्दसौर में सात साल की बच्ची के साथ हुई गैंगरेप की घटना अति-निन्दनीय तथा अति-शर्मनाक है। इस मामले में सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »