Tuesday , November 30 2021
Breaking News

दिल्ली: एक ही परिवार के 11 लोगों के लटके पाये जाने से मचा हड़कम्प

Share this

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में आज एक बेहद ही सनसनीखेज और दिल को झकझोरने वाली वरदात से तकरीबन देश भर में एक सनसनी सी मच गई है। हालांकि मामला अभी आत्महत्या और हत्या के बीच उलझा हुआ है लेकिन मौके के हालात और पास पड़ोस के लोगों के मुताबिक मामला किसी बड़ी साजिश का इशारा कर रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के बुराड़ी इलाके मे स्थित सन्त नगर में दो परिवारों के 10 लोगों के एक साथ फांसी के फंदे पर लटके होने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। सूचना मिलते ही मौके पर जिला पुलिस के कई आला अधिकारी पहुंच गए। मामले की जांच में जुटी पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखते हुए अपनी तफ्तीश आगे बढ़ा रही है।

बताया जाता है कि मरने वालों में सात महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं। 11 लोगों के परिवार में दो भाई,  उनकी पत्नियां, दो लड़के,  एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल हैं। दस शव लटके मिले हैं, जबकि बुजुर्ग मां का शव जमीन पर मिला है। फौरी तौर पर देखकर माना जा रहा है कि उनका गला दबाया गया है।

वहीं इस बाबत जैसा कि पुलिस ने बताया कि बीती रात 11.45 बजे दुकान बंदकर परिवार वाले सोने गए थे। सुबह उनका पड़ोसी दूध खरीदने आया तो दुकान बंद थी लेकिन घर खुला हुआ था। पड़ोसी ने बताया कि जब वह घर के अंदर पहुंचा तो उसने देखा कि सारे लोग मृत पड़े हैं। सारे लोग आंगन की जाली से लटके हुए थे। इसके बाद उसने पड़ोसियों और पुलिस को सूचना दी।

दरअसल वहीं परिवार की  घर में ही ठीक नीचे किराने की दुकान है। इनकी मौत कैसे हुई इसके बारे में अभी साफ-साफ कुछ पता नहीं चल पाया। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों के हाथ पैर बंधे हुए हैं। कुछ लोगों की आंखों पर पट्टी भी बंधी हुई थी। सुसाइड या हत्या के कारणों की कोई जानकारी नहीं मिली है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अगर यह सुसाइड है तो इतनी बड़ी संख्या में लोगों के सुसाइड का क्या कारण हो सकता है।

जबकि तमाम इलाके के लोगों का मानना है कि पूरा ही परिवार बेहद मिलनसार और आपस में भी प्रेमपूर्वक रहने वाला था सबसे अहम बात है कि आज के दौर में भी वे सभी एक सुयुक्त परिवार के तौर पर ही रहते थे। ऐसा भी नही कि कहीं किसी से कोई झगड़ा हुआ हो। इन्हीं सब बातों के चलते सभी पास पड़ोसियों का मानना है कि इसमें कोई बड़ी और गहरी साजिश है। उनके अनुसार परिवार आत्महत्या नही कर सकता है।

वहीं पुलिस के तमाम आला अफसर मौके पर पहुच कर इस मामले में अर पहलू पर गौर करते हुए बहुत ही गंभीरता से मामले की छानबीन में जुट गये हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही कोई न कोई सुराग मिल जायेगा और पुलिस मामले की तह तक पहुच जायेगी।

Share this
Translate »