Wednesday , July 6 2022
Breaking News

कानून-व्यवस्था की बेहतरी के लिए जो कदम उठाए, उसके बखूबी सकारात्मक परिणाम आए: ओपी सिंह

Share this

लखनऊ। एक तरफ प्रदेश में जहां अपराधों को सिलसिला बखूबी जारी है वहीं इसके बीच सूबे की पुलिस के मुखिया ओ पी सिंह ने कहा कि प्रदेश में पहले की अपेक्षा हालात सुधरे हैं और अपराधों में काफी कमी आई है।

गौरतलब है कि प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम आए। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पहले से बेहतर है।

दरअसल ओपी सिंह शनिवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर पुलिस अकादमी में 2 दिवसीय पुनर्गठन कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने अकादमी में ट्रेनिंग ले चुके अधिकारियों से मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गत एक साल में प्रदेश पुलिस ने कानून व्यवस्था की बेहतरी के लिए कई कदम उठाए जिसके सकारात्मक परिणाम आए हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य में बदमाशों के साथ 1400 मुठभेड़ें हुईं, जिसमें 5 हजार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान पुलिस के 370 जवान घायल हुए तथा 4 शहीद हुए। अपराधी प्रदेश छोड़ रहे हैं या फिर जमानत रद्द करवाकर जेल जा रहे हैं।

इतना ही नही उन्होंने कहा कि मौजूदा दौर में साइबर क्राइम सबसे बड़ी चुनौती है। इससे निपटने के लिए लखनऊ और नोएडा में साइबर थाने भी बनाए गए हैं। अभी भी साइबर क्राइम के 3000 मामले लंबित हैं। इस पर और तेजी से काम हो रहा है। इसके लिए हम साइबर लैब बनाना चाहते हैं। जैसे ही सरकार से फंड मिलेगा इस पर तेजी से काम होगा।

Share this
Translate »