Friday , February 23 2024
Breaking News

मंदसौर दुष्कर्म: मासूम की हालत में हुआ सुधार, संक्रमण का खतरा है बरकरार

Share this

इंदौर। बेहद ही अहम और सुख्द संकेत हैं कि दरिंदगी की शिकारी नन्ही परी की हालत में काफी सुधार नजर आ रहा है। ऐसा विशेषज्ञ डाक्टरों का पैनल बता रहा है। वहीं डाक्टरों द्वारा सभी लोगों के साथ ही नेताओं को भी बच्ची के पास आने से साफ मना किया जाना बेहद ही अच्छा कदम है। दरअसल  एमवाय अस्पताल में मंदसौर पीड़ित बच्ची के इलाज से जुड़े मामले में एक ताजा मेडिकल बुलेटिन रविवार को भी जारी किया गया।

गौरतलब है कि आज मेडिकल बुलेटिन में डॉक्टरों ने माना कि हालांकि बच्ची की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है, लेकिन उसे संक्रमण का खतरा बना हुआ है। लिहाजा उन्होंने इस मामले में नेता जनप्रतिनिधि और अन्य लोगों से बच्ची से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है। रविवार को मुंबई के पीडियाट्रिक सर्जन डॉक्टर रवि रामा ने इंदौर आकर मंदसौर की पीड़ित बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण किया।

वहीं डॉक्टर मनीष पटेल के साथ परीक्षण के उपरांत उन्होंने बताया कि बच्ची का बेहतर इलाज हो रहा है। वही मनोचिकित्सक डॉक्टर स्वाति प्रसाद और डॉक्टर भास्कर प्रसाद ने बच्ची के माता-पिता से काउंसलिंग भी की। डॉ. स्वाति प्रसाद ने बच्ची की काउंसलिंग की।

ज्ञात हो कि मंदसौर में दरिंदगी की शिकार सात वर्षीय स्कूली छात्रा का इंदौर के एमवाय अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक बच्ची पूरी तरह होश में है। डॉक्टरों के मुताबिक पीड़ित बच्ची की सेहत पर एमवाय अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम बराबर नजर रख रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशों पर निजी क्षेत्र के दो बाल शल्य चिकित्सकों की सलाह भी ली जा रही है, ताकि बच्ची के इलाज में कोई कोर-कसर न रहे।

Share this
Translate »