Monday , October 3 2022
Breaking News

CM योगी ने साफ कहा कि काम करो वर्ना कुर्सी से हटा दिये जाओगे

Share this

लखनऊ। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की घड़ियां नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे भाजपा के नेताओं को जमीनी हकीकत समझ में आ रही है इसकी ही बानगी है कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों से काम करने की हिदायत देते हुए कहा कि काम करो वरना मतदाता कुर्सी से हटा देंगे।

गौरतलब है कि योगी ने सोमवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध केन्द्र तथा स्थानीय निकाय निदेशालय के भवन का लोकार्पण करने के दौरान नेताओं से दो टूक कहा कि काम करो वरना मतदाता कुर्सी से हटा देंगे। योगी ने कहा कि प्रदेश की जनता कम बोलती है लेकिन जवाब जरूर देती है।

उन्होंने कहा कि काम ना करने पर जनता समय आने पर नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा देती है।  योगी ने इस दौरान नगरीय निकाय में उत्कृष्ट काम करने वालों को पुरस्कृत भी किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी बनने के लिए और तेजी से काम होना चाहिए।

इतना ही नही सीएम ने कहा कि हम प्रदेश को किस नंबर पर रखना चाहते है। यह नगरीय निकाय की इसी टीम पर निर्भर करता है। स्वच्छ सर्वेक्षण में स्थान पाने वाले नगरीय निकायों के पुरस्कार विजेताओं को भी इसी तरह ईमानदारी से काम करने की सलाह भी दी।   उन्होंने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण इलाको में 80 लाख ने ज्यादा शौचालयों का निर्माण किया गया जबकि शहरी क्षेत्रों में इनकी सख्या केवल 5 लाख है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुने गए प्रतिनिधियों और निकायों के अधिकारियों को सुबह -शाम केवल एक घंटा अपने क्षेत्र का निरीक्षण कराना चाहिए। योगी ने कहा कि यदि हम बताकर किसी शहर में जाते हैं तो वहां पहले से सफाई हो जाती है, लेकिन बिना बताए जाते हैं तो लगता है कि वहां महीनों से सफाई नहीं हुई। सभी को इसमें ध्यान रखना होगा कि उत्तर प्रदेश का वोटर बहुत समझदार है। वह बोलता कम है पर समय पर जवाब जरूर देता है। यह हर स्तर पर लागू होता है। उन्होंने कहा कि काम करने वाले पुरस्कृत होंगे और न करने वालों को दंडित भी किया जाएगा।

Share this
Translate »