Monday , July 4 2022
Breaking News

इंटरनेट और समार्टफोन से रहे हैं लोग बिगड़, इसी के चलते रेप के केस भी रहे हैं बढ़: BJP सांसद

Share this

नई दिल्ली। देश में तमाम कवायदों के बावजूद भी रेप और गैंगरेप जैसी घिनौनी घटनाओं पर अंकुश न लग पाने की एक अहम वजह पर बखूबी गौर एक भाजपा सांसद ने फरमाया है दरअसल उन्होंने काफी हद तक ऐसी घिनौनी घटनाओं के लिए इंटरनेट और स्मार्टफोन को ठहराया है। जो वाकई में काफी हद तक सच भी है।

गौरतलब है कि देश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार और नाबालिग लड़कियों से हो रहे बलात्कार की घटनाओं को जिम्मेदार भाजपा सांसद नंद कुमार चौहान इंटरनेट और स्मार्टफोन्स को बताया है।नंद कुमार चौहान ने कहा कि इन दिनों युवाओं के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट है, वे लोग इस पर अश्लील चीजें देखते है, इससे उनके नासमझ दिमाग पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इतना ही नही उन्होंने हवला देते हुए कहा कि  ये सभी मिडिया में दिखाया जाता है और अखबार में भी छाप रहे हैं कि किसी ने मोबाइल में देखा और फिर ऐसा कर दिया। नंद कुमार चौहान मध्यप्रदेश के पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी रहे चुकें हैं। उनसे जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या साइबर सेल अश्लील कंटेंट पर रोक नहीं लगा सकता है? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हरेक के मोबाइल फोन तक साइबर सेल का पहुंचना असंभव है।

वहीं इस बाबत जानकारों का मानना है कि अगर सरकार चाहे तो कम से कम उन साइट्स पर लगाम तो लगा ही सकती है जो कि हमारे बच्चों और किशोरों की हद और जद में ऐसे आसानी से नही होनी चाहिए। साथ ही अपने बॉलीवुड में भी जारी हॉलीवुड को मात देने की तैयारी के चलते जिस तरह की फिल्में परोसी जा रही हैं कम से कम उन पर तो नियंत्रण लगाया जा सकता है।

Share this
Translate »