Sunday , October 24 2021
Breaking News

सपा के वार पर भाजपा ने पलटवार किया, अतीक और मुख़्तार को किसने संरक्षण दिया

Share this

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पर की गई टिप्पणी का भाजपा ने जोरदार तरीके से जवाब देते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने ही उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफियाओं को राजनीतिक संरक्षण दिया।  प्रदेश में हमने कानून व्यवस्था अच्छी कर रखी है। पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार में जो गुंडाराज,जंगलराज था उस पर हमने नकेल कसी है। कुख्यात अपराधियों आैर इनामी बदमाशाें को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

गौरतलब है कि आज जहां भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा,‘‘उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफियाओं को राजनैतिक संरक्षण देकर सियासत का गलियारा दिखाने वाली समाजवादी पार्टी के मुखिया राज्य की बेहतर हुई कानून व्यवस्था पर सवाल उठाकर खुद को ही बेनकाब कर रहे हैं।’

उन्होंने कहा,‘‘सपा सरकार में लोकप्रिय विधायक कृष्णानंद राय की बर्बर हत्या हुई थी। माफियाओं का विरोध करने पर मारे गये जनप्रिय विधायक के पीड़ित परिवार के साथ खड़े होने की बजाय सपा, हत्यारोपी मुख्तार अंसारी के साथ खड़ी नजर आई । इसी तरह इलाहाबाद के विधायक राजू पाल के हत्यारोपी अतीक अहमद को भी सपा ने ही खुलेआम संरक्षण दिया।’

त्रिपाठी ने कहा कि अपराधियों और सपा की साठगांठ का खुलासा तभी हो गया, जब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार माफियाओं की कमर तोडऩे के लिए यूपीकोका विधेयक लेकर आई। सपा ने बसपा के साथ मिलकर इस बिल का पुरजोर विरोध किया।

उन्होंने कहा कि योगी राज में अपराधी खौफ में हैं। तमाम खूंखार अपराधी गले में तख्ती डालकर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं। तमाम अपराधी प्रदेश छोड़कर बाहर भाग गये हैं। त्रिपाठी ने कहा कि कल बागपत जेल में हुई कुख्यात माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने न सिर्फ जिम्मेदार अफसरों पर जरूरी कार्रवाई की, बल्कि हत्यारों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया हैं।

वहीं इस मामले पर कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जेल में पिस्टल कैसे पहुंची यह जांच का विषय है। मुख्यमंत्री जी ने स्वयं इस घटना काे संज्ञान में लिया है। जांच के परिधि के दायरे में जो भी आएगा उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमने कानून व्यवस्था अच्छी कर रखी है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आराेप लगाया कि पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार में अपराधियों पर सरकार का हाथ था। लेकिन अब 48 घंटे में पुलिस के हाथ अपराधियों की गिरेबान तक पहुंच जाते हैं। समाजवादी सरकार में जो गुंडाराज,जंगलराज था उस पर हमने नकेल कसी है। कुख्यात अपराधियों आैर इनामी बदमाशाें को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »