Sunday , July 3 2022
Breaking News

राहुल ने जयंत के खिलाफ ऑनलाइन अभियान में मांगा लोगों से समर्थन

Share this

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा झारखंड में लिंचिंग की एक घटना के दोषियों को माला पहनाने का मामला अब और भी तूल पकड़ता नजर आ रहा है। दरअसल कांगेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जयंत सिन्हा के खिलाफ र्मोचा खोल दिया है। उन्होंने जयंत सिन्हा के हार्वर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र का दर्जा वापस लेने की मांग वाली एक याचिका पर लोगों का समर्थन मांगा है।

गौरतलब है कि राहुल ने इस ऑनलाइन याचिका का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट किया कि अगर आप एक निर्दोष व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या के दोषियों को बहुत पढ़े-लिखे सांसद एवं केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा द्वारा माला पहनाने और सम्मान देने के दृश्य से विक्षुब्ध हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें और इस याचिका का समर्थन करे।

इतना ही नही हार्वर्ड के एक पूर्व छात्र की ओर से इस ऑनलाइन याचिका की शुरुआत की गई है जिसमें मांग की गई है कि जयंत से पूर्व छात्र का दर्जा वापस लिया जाए। हजारीबाग में अलीमुद्दीन नामक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के दोषियों को जयंत सिन्हा ने हाल ही में माला पहनाकर कथित तौर पर उनका स्वागत किया था। कांग्रेस ने कल इस मामले को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की थी।

हालांकि वही विवाद बढ़ता देख जयंत सिन्हा ने सफाई देते हुए कहा कि भले ही उन्होंने इन लोगों का सम्मान किया है, पर वे उनके कामों का समर्थन नहीं करते हैं। सिन्हा का कहना था कि वे सभी लोगों से अपील करते हैं कि मेरी आलोचना करने से पहले कोर्ट का बेल ऑर्डर पढ़ें। उन्होंने कहा कि मैं अपना रुख स्पष्ट कर दूं कि मैं उनकी हरकत का समर्थन नहीं करता। मेरा रिकॉर्ड साफ है, मेरी मंशा साफ है मैं उनकी हरकत के साथ नहीं हूं।

Share this
Translate »