Sunday , March 3 2024
Breaking News

नई ऊंचाई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज,आईटी-फार्मा-बैंकिंग शेयरों में तेजी

Share this

नई दिल्ली. शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत देखने को मिल रही है. हालांकि, एशियाई बाजारों से मिले संकेतों के बाद शेयर बाजार ने सपाट शुरुआत की थी. लेकिन, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बाजार को मजबूती दी है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने ऑलटाइम हाई (1124.55) पर पहुंच गया है. RIL के शेयर में करीब 2 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. यही वजह है कि सेंसेक्स 150 अंक की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी भी 11000 के पार निकल गया है. फिलहाल सेंसेक्स, 150 अंक ऊपर 36501 पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी 45 अंक ऊपर 11003 के स्तर पर है.

मिडकैप-स्मॉलकैप शेयर में दबाव

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर दबाव में नजर आ रहे हैं. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.1 फीसदी गिरा है, जबकि निफ्टी के मिडकैप 100 इंडेक्स में 0.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.15 फीसदी लुढ़का है. हालांकि, थोड़ी रिकवरी देखने को मिल रही है.

आईटी-फार्मा-बैंकिंग शेयरों में तेजी

आईटी और फार्मा शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है. वहीं एफएमसीजी और मेटल शेयर दबाव में नजर आ रहे हैं. बैंक निफ्टी 0.1 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ 26,823 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं रुपए में कमजोरी से निफ्टी आईटी इंडेक्स 1.21 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

RIL समेत दिग्गजों में तेजी

बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो, टेक महिंद्रा और अदानी पोर्ट्स 1-1.8 फीसदी तक उछले हैं. हालांकि, दिग्गज शेयरों में बीपीसीएल, एचपीसीएल, वेदांता, आईओसी, यूपीएल, एचडीएफसी, ओएनजीसी, भारती एयरटेल और एशियन पेंट्स 3.5-1 फीसदी तक गिरे हैं.

Share this
Translate »