Saturday , July 27 2024
Breaking News

तेज रफ्तार और लापरवाही फिर बनी बनी काल, नौ लोगों की मौत समेत दर्जनों पहुचें अस्पताल

Share this

लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर रफ्तार और लापरवाही का कहर तमाम जिन्दगियों पर मौत बन कर बरसा और एक तरह से रविवार की सुबह कितनों की जिन्दगी के लिए मौत की काली स्याह रात बन गई। जिसके चलते जहां जनपद जौनपुर में जहां एक तेज रफ्तार ट्रेलर द्वारा दस लोगों को कुचले जाने से छह लोगों की मौत हो गई वहीं जनपद कानपुर में एक ई रिक्शा के डीसीएम की चपेट में आने से 3 लोगों की मौके पर ही मौ त हो गई। जबकि जनपद हरदोई में एक बस तेज रफ्तार के चलते बेकाबू होकर खाई में गिर जाने से दर्जनों लोग घायल हो गए।

गौरतलब है कि जौनपुर में आज रविवार सुबह वाराणसी मार्ग पर जलालपुर चौराहे के पास ट्रेलर ने 10 लोगों को कुचल दिया। पांच की मौके पर मौत हो गयी जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया और चार लोग घायल हो गए। मरने वालों में पिता पुत्री समेत सभी स्थानीय थे। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया और ट्रेलर को फूंक दिया। बड़ी संख्या में पुलिस भी पहुंच गयी। बल प्रयोग कर भीड़ को वहां से हटाया जा सका।

जानकारी के मुताबिक जलालपुर चौराहे पर वाहनों के जाम लगा था। वाराणासी को जाने वाले ट्रक के पीछे दो बाइक सवार पांच लोग और नियमित काम पर जाने वाले साइकिल सवार लोग खड़े थे। इसी बीच जौनपुर की ओर से लोडेड ट्रेलर वाराणसी की तरफ जा रहा था। ट्रेलर जलालपुर डिग्री के सामने मुख्य द्वार पर पंहुचा और  ट्रक के पीछे खड़े बाइक सवार और साइकिल सवार लोगों को कुचल दिया। इसके अलावा साइकिल सवार दो की मौत गयी। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर में भर्ती कराया गया है।

इसी प्रकार जनपद कानपुर के पनकी पड़ाव मौरंग मंडी के पास रविवार सुबह भौंती जा रहे हैं ई-रिक्शा में सामने से आ रहे डीसीएम ने टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर के चलते ई रिक्शा चालक समेत दो की मौके पर ही गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को हैलट एवं तीन को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान एक घायल की मौत हो गई।

मुजफ्फरनगर निवासी शमशाद आलम भौंती स्थित पेपर मिल में काम करता है। रविवार सुबह शमशाद अपने रिश्तेदारों के साथ  पनकी स्टेशन  से ई रिक्शा पर बैठकर  भौंती पेपर मिल जा रहा था।। अभी वह लोग न्यू ट्रांसपोर्ट नगर मौरंग मंडी के पास पहुंचे ही थे। तभी पनकी पड़ाव से भाटिया होटल की ओर जा रहे डीसीएम ने ई रिक्शा में टक्कर मार दी।

इस जोरदार टक्कर के चलते ई-रिक्शा पलट गया। जिसके चलते सराय मीता निवासी ई-रिक्शा चालक सर्वेश तिवारी व अली खान की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल मंगा व शाहबेग को  हैलट और तीन घायल आमिर, शमशाद एवं सोनू को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वही गंभीर रूप से घायल मंगा की उपचार के दौरान हैलट में मौत हो गई।

जबकि वहीं जनपद हरदोई लखनऊ रोड पर रविवार की सुबह हादसा हो गया। इस रोड पर एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। जिसमें करीब 35 लोग सवार थे। हालांकि ये सभी लोग बाल-बाल बच गए। कुछ लोगों की हल्की चोटें आई हैं जो प्राथमिक इलाज कराने के बाद अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। यह सड़क हादसा सुरसा थाना के वल्लीपुर गांव के पास का है।

हरदोई से नंबर लेकर प्राइवेट बस लखनऊ जा रही थी। जिसमें 35 लोग सवार थे। 8 लोगों के चोट लगने की बात बताई जा रही है। लेकिन चोट हल्की होने की वजह से प्राथमिक इलाज कराने के बाद वह भी यात्री अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। वह इस हादसे को लेकर लोगों में चर्चा है। लखनऊ हरदोई मार्ग निर्माणाधीन होने की वजह से भी आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं।

Share this
Translate »