Saturday , April 13 2024
Breaking News

मायावती के फैसले का असर, अब लालू की पार्टी पर आया नजर

Share this

नई दिल्ली। बसपा सुप्रीमो मायावती द्वारा उठाये गए कदम का असर अब राष्ट्रीय जनता दल पर बखूबी नजर आया। क्योंकि आज राजद ने भी अपने एक प्रवक्ता को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ टिपपणी करने पर सख्ती दिखाई है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की निंदा करने पर उनके सहयोगी दल एक के बाद एक सख्त कदम उठा रहे हैं। बहुजन समाजवादी पार्टी के बाद बिहार में लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने राष्ट्रीय प्रवक्ता का बहिष्कार कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आरजेडी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने सदन में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पीएम मोदी के गले लगाने को लेकर आलोचना की थी।

ज्ञात हो कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसा हुआ है। इससे पहले बीएसपी प्रमुख मायावती ने बसपा नेता जय प्रकाश को भी पार्टी से बाहर कर दिया था। अभी हाल ही में राहुल गांधी के पीएम उम्मीदवार को लेकर जय प्रकाश ने बना दिया था कि वह पीएम नहीं बन सकते हैं।

दरअसल उस बसपा नेता ने कहा था कि मां विदेशी है तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। जिसके बाद मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पार्टी से बाहर कर दिया।

Share this
Translate »