Thursday , April 25 2024
Breaking News

रक्षक ही बना भक्षक: कांस्टेबल के छात्रा को अगवा कर रेप किये जाने से मचा हड़कम्प

Share this

लखनऊ। प्रदेश में एक तरफ जहां योगी सरकार कानून व्यवस्था और खासकर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है वहीं ऐसे में जब रक्षक ही भक्षक बन जाये तो कोई क्या करे। क्योंकि प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा एक छात्रा का अपहरण कर रेप किये जाने का मामला सामने आने से हड़कम्प मच गया है। हालांकि आरोपी सिपाही को बर्खास्त कर जेल भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि यूपी के मुरादाबाद में एक कांसेटेबल का छात्रा से रेप का मामला सामने आया है। यहां सिविल लाइंस से अगवा कर होटल में छात्रा के साथ बलात्कार के आरोपी सिपाही को बर्खास्त कर दिया गया। एएसपी सिविल लाइंस की रिपोर्ट के बाद देर रात एसएसपी ने कार्रवाई की। सिपाही पुलिस कस्टडी में ही पीड़िता के परिजनों को धमकाता रहा था। कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया जाता है कि बर्खास्त किया गया सिपाही देवेंद्र कुमार शर्मा मूलरूप से बागपत का रहने वाला था। यहां खुशहालपुर में बच्ची व पत्नी के साथ रहता था। पुलिस लाइन में उसकी तैनाती थी। रविवार को उसने कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली छात्रा को कार से अगवा कर लिया था। होटल में ले जाकर साथी के साथ बलात्कार किया था।

वहीं जब पुलिस ने सिपाही देवेंद्र को पकड़ा था तो वह अफसरों को गुमराह करता रहा था। सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। दूसरे दिन उसे जेल भेजा गया था। एसएसपी जे रवींद्र गौड़ ने मामले की जांच एएसपी अपर्णा गुप्ता को सौंपी थी। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही गुरुवार देर रात एसएसपी ने सिपाही देवेंद्र शर्मा को बर्खास्त कर दिया। एसएसपी ने कार्रवाई की पुष्टि की।

Share this
Translate »