Tuesday , September 17 2024
Breaking News

एक और पुल गिरा: बनारस के बाद अब बस्ती, आखिर किसकी है सरपरस्ती

Share this

लखनऊ। अभी प्रदेश में लोग वाराणसी का दर्दनाक पुल हादसा पूरी तरह से भूल नही पाई थी कि अब जनपद बस्ती के एनएच 28 पर आज सुबह तकरीबन 8 बजे फुटहिया तिराहे के पास निर्माणाधीन ओवरब्रिज गिर गया है। वैसे तो इस हादसे में 4 लोग घायल हुए हैं। जबकि वहीं 2 लोगों के मलबे में फंसे होने कें चलते रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना पड़ा जिसमें काफी मशक्क्त के बाद उनको निकाला जा सका दोनों की हालत गंभीर बताई जाती है। हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को तुरंत राहत कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक जनपद बस्ती के एनएच 28 पर आज सुबह तकरीबन 8 बजे फुटहिया तिराहे के पास दिल्ली के एक कम्पनी द्वारा बनाये जा रहे इस ओवरब्रिज को गिरता देख लोगों ने आवाज लगाकर पांच लोगों की जान भी बचायी। ओवरब्रिज के मलबे के नीचे आकर कुछ लोग घायल हो गये, जिन्हें आनन-फानन में जिला अस्पताल भेजा गया है।

वहीं घटना की सूचना लगते ही बस्ती के जिलाधिकारी, उप पुलिस महानिरीक्षक समेत जिला प्रशासन व पुलिस की टीमें पहुंच गयीं. प्रशास​निक टीमों ने रेस्क्यू आपरेशन शुरू कराते हुए मलबा हटवाने का कार्य शुरू करा दिया है.

जबकि वहीं मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार घटना के समय एक बच्चा और एक व्यक्ति मलबे में दबे देखे जा रहे थे। इसके ​अतिरिक्त भी कुछ लोग दबे हो सकते है। घटना के 20 मिनट में ही प्रशा​सनिक टीमें मौके पर आ गयी हैं और रेस्क्यू शुरू हो गया।

वहीं इस मामले एक बार फिर से इस तरह से पुल के गिरने पर प्रदेश में विपक्षी दल और आम जन का मानना है कि जहां एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार रोकने के बढ़चढ़ कर दावे कर रही है वहीं ऐसे में जारी कामों की कलई जिस तरह से खुल रही है उससे ये सवाल उठने लगे हैं कि आखिर इसको किसकी सरपरस्ती है।

Share this
Translate »