Wednesday , October 23 2024
Breaking News

फिर एक पुलिसकर्मी ने लगाया खाकी पर दाग

Share this

लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर एक पुलिसकर्मी ने खाकी पर दाग लगाया और सालों तक शादी का झांसा देकर एक महिला को हवस का शिकार बनाया। हालांकि मामला सामने आने पर मामला दर्ज कर जांच और कारवाई जारी है।

गौरतलब है कि यूपी में संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने पीडिता की तहरीर पर बस्ती जनपद के रुधौली थाना पर तैनात इंस्पेक्टर हंजल अंसारी के विरुद्ध रेप का मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर पर एक पत्नी के रहते दूसरी से शादी, दहेज मांगना, मानसिक रूप से प्रताड़ना व जानमाल की धमकी देने का आरोप पीड़िता ने लगाया।

वहीं इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को दिए अपने प्रार्थना पत्र में पीडिता ने लिखा है कि वर्ष 2016 में जनपद में तैनात रहे उप निरीक्षक हंजल अंसारी ने अपनी पत्नी के जिंदा होने की बात छुपाते हुए अपनी पत्नी बनाने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाए। साथ ही लगातार शादी का वादा करते रहे। पीड़िता के अनुसार पत्नी के जिंदा होने की जानकारी होने के बाद पिता ने पुलिस उच्चाधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया।

बताया जाता है कि जिस पर जांच शुरू होने के बाद अपने बचाव में हंजल अंसारी ने पांच जुलाई वर्ष 2018 को निकाह कर लिया। जबकि नौ अप्रैल को मेरे अपहरण के बाद शादी किए बिना ही शारीरिक शोषण किए। शादी के बाद हंजल अंसारी और उनकी पत्नी ने पीछा छुड़ाने के लिए मुझे समाप्त करने की योजना बनाने लगे। उनके द्वारा शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

इतना ही नही इसके साथ ही साथ ही पिता से बातकर दहेज मांगने के लिए दबाव बनाया गया। दहेज की रकम न मिलने पर परिवार के सदस्यों को मारने की धमकी दी गई। कोतवाल ने बताया कि पीडिता की तहरीर के आधार पर वर्तमान समय में बस्ती जनपद के रुधौली थाने पर तैनात इंस्पेक्टर हंजल अंसारी पर सुसंगत धारा में मुकदमा दर्जकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

ज्ञात हो कि हंजल अंसारी  जनपद में तैनाती के बाद से ही हमेशा चर्चा में बने रहे। यहां पर वे टीएसआई से लेकर कई थानों पर बतौर थानाध्यक्ष तैनात रहे। इंस्पेक्टर के रूप में पदोन्नति के बाद हंजल अंसारी का स्थानान्तरण बस्ती जनपद के लिए हो गया था। जिले में वह बखिरा, महुली व महिला थाने के थानाध्यक्ष रहे। इसके अलावा विभिन्न चौकियों के प्रभारी के रूप में भी कार्य किया है।

Share this
Translate »