Wednesday , July 6 2022
Breaking News

अखिलेश ने दिए डिम्पल की सीट से चुनाव लड़ने के संकेत

Share this

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोहिया जी की भूमि और अपनी पत्नी डिम्पल यादव की सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। साथ ही उन्होनें यह भी कहा है कि वैसे तो इस बात का फैसला हमारी पार्टी तय करेगी कि किसको कहां से लड़ना है।

आज पत्रकारों से बात के दौरान उन्होंने कहा कि कन्नौज लोहिया जी का है, मेरी इच्छा होगी कि मैं भी वहीं से लड़ूं। हालांकि अखिलेश की पत्नी डिम्पल यादव इस समय कन्नौज से सांसद हैं। साथ ही एक सवाल पर कहा कि नेताजी अर्थात मुलायम सिंह यादव तो मैनपुरी से लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी पिछले साल सितम्बर में छत्तीसगढ़ के रायपुर में दिए गए बयान के लिहाज से खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
मालूम हो कि अखिलेश ने पिछले साल 24 सितम्बर को रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत में राजनीतिक दलों में परिवारवाद के बारे में पूछे जाने पर कहा था कि अगर हमारा परिवारवाद है तो हम तय करते हैं कि अगले चुनाव में हमारी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी। भाजपा का भी परिवारवाद होगा। उसके परिवारवाद की भी बात करनी चाहिए।

डिम्पल ने वर्ष 2009 में फिरोजाबाद लोकसभा उपचुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा था। वर्ष 2012 में अखिलेश ने प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कन्नौज से सांसद पद से इस्तीफा दिया था। उसके बाद हुए उपचुनाव में डिम्पल पहली बार निर्विरोध निर्वाचित हुई थीं। साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में डिम्पल एक बार फिर इस सीट से जीती थीं। डिम्पल ने पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए जमकर प्रचार किया था।

 

 

Share this
Translate »