Thursday , May 16 2024
Breaking News

फिर एक बार इस क्रिकेटर की एक अहम पहल की कर रहा हर कोई तारीफ

Share this

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के एक धाकड़ खब्बू बल्लेबाज रहे गौतम गंभीर अपने नाम के अनुरूप ही काफी हद तक न सिर्फ गौतम सरीखे हैं बल्कि सामाजिक सरोकारों के प्रति बेहद संवेदनशील और गंभीर भी हैं। जिसके तमाम उदाहरण देखे जा सकते हैं इसी क्रम में अब उन्होंने फिर एक बार कुछ ऐसा किया है कि लोग उनकी तारीफ करते नही थक रहे हैं।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने फिर से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने वो काम किया जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। गंभीर हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान माथे पर बिंदी लगाए और सिर पर दुपट्टा डाले हुए दिखे। गंभीर के इस नए रूप की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं, जहां उनकी खूब प्रशंसा की जा रही है।

दरअसल गंभीर उपेक्षा और भेदभाव के शिकार किन्‍नर समाज के प्रति समर्थन जताने के लिए उनके कार्यक्रम हिजड़ा हब्‍बा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे। कार्यक्रम में किन्‍नरों ने गौतम गंभीर को उनकी तरह तैयार होने में मदद की थी। किन्नरों ने गंभीर को काले रंग के दुपट्टा से ओढ़ा आैर माथे पर लाल रंग की बिंदी लगाई। किन्नरों से ऐसा सम्मान पाकर गंभीर भी काफी खुश नजर आ रहे थे।

बताया जाता है कि ऐसा कोई पहली बार नहीं है कि गंभीर ने इस वर्ग के प्रति अपना समर्थन जताया है। इसी साल उन्‍होंने दो ट्रांसजेंडर्स अबीना अहर और सिमरन शेख को अपनी बहन बनाते हुए उनसे राखी बंधवाई थी। वैसे असल में गंभीर की एक बड़ी बहन है, जिनका नाम एकता है। वह गंभीर से दो साल बड़ी है।

इतना ही नही गंभीर क्रिकेट के अलावा सोशल वर्क में भी खासे सक्रिय हैं। इससे पहले, जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए अब्दुल रशीद की बिलखती हुई बेटी की फोटो ने हर किसी को भावुक कर दिया था। सोशल मीडिया पर देशभर से लोग बच्ची जोहरा के प्रति संवेदना जता रहे थे। गंभीर ने जोहरा के पक्ष में आकर उनकी शिक्षा का पूरा खर्च उठाने में मदद करने का ऐलान किया था।

Share this
Translate »