Friday , May 27 2022
Breaking News

राष्ट्रपति से सम्मानित महिला कांस्टेबल के साथ ट्रेन में हुई छेड़छाड़

Share this

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से पिछले साल महिला दिवस के मौके से सम्मान पा चुकी महिला कांस्टेबल स्मिता तांडी के साथ साउथ बिहार एक्सप्रेस में छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इस महिला कांस्टेबल ने ट्विटर के माध्यम से इस घटना की जानकारी दी है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है लेकिन हद यह है कि पकड़ा गया आरोपी असिस्टेन्ट प्रोफेसर निकला।

उन्होंने अपने ट्वीटर पर लिखा – ‘मेरे साथ ट्रेन में बदतमीजी हो रही है साउथ बिहार एक्सप्रेस में, यह ट्रेन थोड़ी देर में भाटापारा पहुचने वाली है।’ यह घटना तब हुई जब वे एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रही थीं।

ट्वीटर पर सूचना मिलने के बाद भाटापारा में रेलवे पुलिस ने आरोपी को उतार लिया। तब वह स्मिता से गिड़गिड़ाने लगा और दया की भीख मांगने लगा। इस पर स्मिता ने उसे माफ कर लिखित शिकायत नहीं की। जानकारी के मुताबिक आरोपी असिस्टेंस प्रोफेसर है। बताया जा रहा है कि ट्रेन के अंदर हालत हाथापाई तक पहुंच गई थी।

भिलाई की स्मिता छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत हैं। वे जीवनदीप समूह बनाकर जरूरतमंदों को इलाज उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभा रही हैं। भारत सरकार महिलाओं की उपलब्धियों व योगदान के मद्देनजर प्रतिष्ठित महिलाओं और संस्थानों को नारी शक्ति पुरस्कार प्रदान करती है।

स्मिता तांडी जीवनदीप समूह बनाकर जरूरतमंदों को इलाज उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभा रही हैं। स्मिता के 7 लाख से ज्यादा फेसबुक पर फॉलोवर्स हैं। स्मिता का कहना है कि उन्हें इस बात से गर्व होता है कि वो जिस तरह से जरूरतमंदों और गरीबों की मदद कर रही हैं, इसमें लोग उनका साथ दे रहे हैं। वे फेसबुक के जरिए ही लोगों की मदद करती हैं।

 

Share this
Translate »