Monday , May 20 2024
Breaking News

UP में जल्द ही रोजगार की बहार

Share this

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी दिवस के समापन समारोह के मौके पर अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली विभूतियों को सम्मनित किया । इस दौरान उन्होंने कहा कि कि सरकारी क्षेत्र में पांच लाख नौकरियां आ रही हैं और अब सूबे के नवजवानों को सरकारी नौकरी मिलेगी ।

इस मौके पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह वर्ष युवाओं के नाम रहेगा. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही युवाओं के अभिनव प्रयोगों को स्थान देने के लिए सिडबी के जरिए एक हजार करोड़ रुपये की व्यवस्था की जाएगी । इसके अलवा बजट में युवाओं के लिए एक लाख करोड़ रुपये की व्यवस्था की जाएगी । वहीं अवध शिल्प ग्राम में आयोजित यूपी दिवस के समापन समारोह कार्यक्रम को उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने संबोधित किया।

वॉलीबाल खिलाड़ी पीवी सिंधू, भारतीय महिला पहलवान साक्षी मालिक, कलात्मक जिम्नास्ट और ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली दीपा करमाकर को एक करोड़ रुपये की धनराशि का पुरस्कार मिला । पीवी सिंधू की ओर से उनकी मां ने हासिल किया । क्रिकेटर चेतन चौहान, कुश्ती खिलाड़ी मुख्तियार सिंह को पुरस्कार मिला । इस अवसर पर जब कुश्ती खिलाड़ी मुख्तियार सिंह व्हील चेयर पर आते दिखाई दिये तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं मंच से नीचे उतर कर आए और उनको सम्मानित किया।

 

 

Share this
Translate »