Tuesday , May 24 2022
Breaking News

टीपू सुल्तान पर तकरार, आमने-सामनें भाजपा और दिल्ली सरकार

Share this

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और भाजपा एक बार फिर आमने-सामने हो गई है। दोनों के बीच एक तस्वीर को लेकर विवाद छिड़ गया है। दरअसल, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की एक फोटो लगा दी है, जिसका विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं।

बता दें कि यह तस्वीर ऐन गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली विधानसभा में लगाई गई है। इसके अलावा दिल्ली सरकार ने विधानसभा में 69 तस्वीरें और लगाई है। विधानसभा में कुल सत्तर तस्वीर लगाई गई है, जोकि 70 विधानसभा सीटों को भी रिप्रजेंट कर रही है।

इन तस्वीरों को लेकर आम आदमी पार्टी का कहना है कि इन तस्वीरो में भारत-निर्माण और स्वंतत्रता सेनानियों का वर्णन किया गया है। जबकि भाजपा कहना है कि टीपू सुल्तान ने आजादी और दिल्ली के लिए कुछ नहीं किया तो उनकी तस्वीर क्यों लगाई गई?

भाजपा के विधायक ओपी शर्मा ने टीपू सुल्तान की तस्वीर को विधानसभा में लगाना जनता की भावनाओं को आहत करने वाला बताया था। ओपी शर्मा ने कहा कि जब केजरीवाल को पता है कि ये विवादित है तो क्यों तस्वीर लगाई गई। भगत सिंह, रानी लक्ष्मीबाई के साथ लगाने वाला कद नहीं है टीपू सुल्तान का। मैं ये मामला विधानसभा में भी उठाऊंगा।’

गौरतलब है कि कर्नाटक में हमेशा टीपू सुल्तान की जयंती पर विवाद पर होता है। कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयंती पर सरकारी छुट्टी होती है, लोग जूलूस निकालते है। लेकिन भाजपा टीपू सुल्तान की जयंती पर राजकीय सम्मान पर दी जाने वाली छुट्टी का विरोध करते हैं।

 

Share this
Translate »