Thursday , April 25 2024
Breaking News

अयोध्या में उद्घव ठाकरे की जोरदार हुंकार, कब मंदिर बनवा रही अब बस ये बताये सरकार

Share this

लखनऊ। अयोध्या में आज पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दो टूक लहजे में केन्द्र की मोदी सरकार से कहा कि हमें आज मंदिर बनाने की तारीख चाहिए। पहले मंदिर कब बनाओगे वो बताओं, बाकी बातें तो बाद में होती रहेंगी। आज मुझे तारीख चाहिए।

इतना ही नही बल्कि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यहां पर कोई राजनीति करने नहीं आया हूं। मैं सोए हुए कुंभकरण (सरकार) को जगाने आया हूं। किए गए वादे को पूरा करना भी हिंदुत्व है। उद्घव ने कहा कि राममंदिर निर्माण को लेकर एक लंबे समय से वादा किया जा रहा है लेकिन न कानून लाया जा रहा है और न ही सरकार कुछ करती दिखाई दे रही है। सब कोई चाहता है कि राममंदिर बने। हम सब मिलकर बनाएंगे तो मंदिर जल्दी बन जाएगा।

इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि पहले अटल जी की केंद्र में सरकार थी। मिली-जुली सरकार में राममंदिर को लेकर कानून बनाना एक कठिन काम हो सकता है। पर अब तो केंद्र में पूर्ण बहुमत की सरकार है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है। अब राममंदिर निर्माण हो ही जाना चाहिए। साथ ही कहा कि मैं वचन देता हूं कि राममंदिर बनेगा तो मैं रामभक्त बनकर रामलला के दर्शन करने आऊंगा।

इस दौरान लक्ष्मण किला मैदान में आयोजित आशीर्वाद सभा में उद्घव ठाकरे अपने परिवार सहित पहुंचे और गणेश पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। सभा में संतों के साथ बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद रहे। उद्घव ठाकरे के अयोध्या पहुंचते ही नगर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। मुख्य सड़क प्रतिबंधित होने से आम लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। लोग अपने घर नहीं पहुंच पा रहे थे।

वहीं इसके पहले उद्घव ठाकरे अपने चार्टर प्लेन से परिवार सहित अयोध्या पहुंचे। एयरपोर्ट पर शिवसैनिकों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट से वह पंचवटी होटल चले गए। जहां से वह लक्ष्मण किला मैदान पहुंचे। महाराष्ट्र में यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रहे अत्याचार को देखते वैसे शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर कुछ लोगों ने विरोध जताया है। लोग सड़कों पर उतर आए। हजरतगंज के सामने सामाजिक संगठन के कार्यकर्ताओं ने उद्घव ठाकरे का पुतला फूंका।

इस सबके बीच अहम बात यें है कि आशीर्वाद सभा के लिए अयोध्या पहुंचे शिवसैनिक अब आज (शनिवार) रात ही अयोध्या से मुंबई के लिए रवाना होंगे। सुबह 7 बजे अयोध्या पहुंची ट्रेन आज रात में 11 बजे अयोध्या से नासिक के लिए होगी रवाना। जबकि शुक्रवार रात 10 बजे आई ट्रेन रविवार की सुबह 6 बजे नासिक के लिए रवाना होगी।

हालांकि इस बीच अयोध्या में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी की आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्य मार्ग से आवास की तरफ जाने वाली सड़क कर दिया गया। घर के दोनों तरफ आरएएफ की कंपनी तैनात कर दी गई साथ ही सिविल पुलिस को भी तैनात कर दिया गया है। मुख्य मार्ग पर बैरीकेडिंग कर दी गई थी। दूसरी सड़कों से लोगों को मोड़ा जा रहा था। थी था

Share this
Translate »