Sunday , September 19 2021
Breaking News

राहुल गांधी का अहम बयान, बजट मे प्रतिदिन महज 17 रुपये देना है किसानों का अपमान

Share this

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा बजट में किसानों को सालाना 6000 हजार रूपये की सहायता प्रदान किये जाने के एलान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि ‘पांच साल में आपकी नाकामी और आपके अहंकार ने किसानों का जीवन बर्बाद कर दिया है. 17 रुपये प्रतिदिन देना किसानों का अपमान है.’ दरअसल, प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को दी जाने वाली सालाना राहत राशि को लेकर उन्होंने कटाक्ष किया है.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने अंतरिम बजट में प्रधानमंत्री किसान योजना का ऐलान किया, जिसके तहत 2 हेक्टेयर तक जमीन वाले छोटे किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस योजना को लेकर मोदी सरकार पर तंज किए हैं. राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘पांच साल में आपकी नाकामी और आपके अहंकार ने किसानों का जीवन बर्बाद कर दिया है. 17 रुपये प्रतिदिन देना किसानों का अपमान है.’ दरअसल, प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत किसानों को दी जाने वाली सालाना राहत राशि को लेकर उन्होंने कटाक्ष किया है.

इसके साथ ही वित्त मंत्री ने बताया कि कामधेनु योजना पर 750 करोड़ रुपये खर्च होंगे, जिसमें गाय की नस्ल की सुधार पर भी काम होगा. सरकार ने ऐलान किया कि किसानों को पशुपालन और मछली पालने के लिए कर्ज में 2 फीसदी ब्याज की छूट दी जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे सभी किसानों को 2 फीसदी और अतिरिक्त 3 फीसदी यानी कुल 5 फीसदी ब्याज छूट दिया जाएगा.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »