Tuesday , August 16 2022
Breaking News

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आग ने हड़कम्प मचाया, सूझबूझ ने बड़ा हादसा होने से बचाया

Share this

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर एक बड़ा हादसा होने से उस वक्त बच गया जब आज अचानक शार्ट सर्किट के चलते वहां एक महिला वार्ड में आग लग गई। लेकिन स्टॉफ की सूझबूझ तथा कोशिशों के चलते आग पर काबू पा लिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक बीआरडी मेडिकल कॉलेज के नेहरू चिकित्सालय के वार्ड नंबर 5 महिला मेडिसिन स्थित इको जांच डिपार्टमेंट में जांच के लिए लगी मशीन के सपोर्ट के लिए एक स्टेबलाइजर लगा हुआ है। दोपहर करीब 12 बजे अचानक शार्ट सर्किट से स्टेबलाइजर में आग लग गई। आग के बाद कमरे से तेज धूआ उठने लगा।

इस बीच वार्ड में करीब 40 से 42 मरीज भर्ती थे जिनका इलाज चल रहा है। वार्ड में धूंआ उठता देखकर मरीज के तीमारदार और कर्मचारी के होश उड़ गए। कर्मचारियों ने वार्ड के आगे की लाइन खाली कराई और मरीज को दूसरे स्थान परं शिफ्ट करवाया। उधर इसकी खबर मिलते ही मेडिसिन विभाग एचओडी डॉ महिमा मित्तल समेत तमाम अन्य आला मेडिकल अफसर मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने तत्काल बिजली कर्मचारियों को बुलाया और तुरंत वार्ड की सप्लाई कटवाया। कर्मचारियों की सुझबुझ से मेडिकल कॉलेज में एक बड़ा हादसा होने से बच गया। इको जांच सेंटर में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर बिजली सप्लाई कटवाई गई। कर्मचारियों के प्रयास से आग पर काबू पा लिया गया है। वार्ड में सभी मरीज सुरक्षित हैं।

Share this
Translate »