Tuesday , August 9 2022
Breaking News

ममता बनर्जी और केन्द्र सरकार के बीच जारी घमासान पर नीतीश कुमार का बेहद ही चौंकाने वाला बयान

Share this

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सीबीआई को लेकर ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच जारी घमासान आज बिहार के मुख्यमंत्री सुशासन बाबू नीतीश कुमार ने बेहद ही चौंकाने वाला बयान दिया है। उनका कहना है कि सीबीआई और जिस सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं वह इसे स्पष्ट करें। साथ ही कहा कि जब-तक चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं करता है, तब तक देश में कुछ भी हो सकता है।’

गौरतलब है कि सीबीआई कारवाई को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि  ‘ये बातें केवल वे लोग ही बता सकते हैं जो इसे कर रहे हैं। मैं इस तरह की चीजों पर प्रतिक्रिया नहीं देता हूं। सीबीआई और जिस सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं वह इसे स्पष्ट कर सकते हैं। जब-तक चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं करता है, तब तक देश में कुछ भी हो सकता है।’

ज्ञात हो कि कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामा रविवार को तब शुरू हुआ था जब रोजवैली और शारदा चिटफंड घोटाले की जांच से जुड़ी फाइलें गायब होने को लेकर कमिश्नर राजीव कुमार से पूछताछ करने पहुंचे 15 सीबीआई अधिकारियों और स्थानीय पुलिस के बीच टकराव हो गया। कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के सभी अधिकारियों को हिरासत में ले लिया था।

इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी अपने अधिकारी के पक्ष में धर्मतल्ला इलाके में धरने पर बैठ गईं। मुख्यमंत्री, प्रदेश के डीजीपी और मेयर भी कमिश्नर के घर पहुंच गए। पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ करने शेक्सपीयर सारनी थाना क्षेत्र स्थित उनके घर पहुंचे सीबीआई अधिकारियों को पुलिस ने घर के अंदर नहीं जाने दिया और उनसे हाथापाई की।
पुलिस सीबीआई टीम से कोर्ट का वारंट दिखने की मांग करती रही। इसके बाद पुलिस सीबीआई अधिकारियों को जीप में भरकर थाने ले गई। फिर पुलिस सीबीआई के संयुक्त निदेशक पंकज श्रीवास्तव को हिरासत में लेने के लिए उनके घर पहुंची।

Share this
Translate »