Tuesday , August 9 2022
Breaking News

कई जिलों में आयकर विभाग की छापेमारी, पूर्व कद्दावर मंत्री समेत कई और की जांच जारी

Share this
  1. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में छापों का सिलसिला बदस्तूर जारी है इसी क्रम में अब आज आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई आगरा, कानपुर और मथुरा समेत राजस्थान के जिलों में भी की गई है। जिसक तहत मुलायम के बेहद करीबी और पूर्व की सपा सरकार में कद्दावर मंत्री शिवकुमार राठौर के आगरा स्थित आवास और कार्यालय समेत बिल्डर व कारोबारी पीएल शर्मा व एनएचएआइ के ठेकेदार संतोष शर्मा के प्रतिष्ठान और आवास पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा।

बताया जाता है कि काफी दिनों से बखूबी जानकारी इकट्ठा कर रहे आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह सपा के पूर्व मंत्री शिवकुमार राठौर के शहीद नगर स्थित उनके आवास और कार्यालय को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू की । पूर्व मंत्री शिवकुमार राठौर का समाजवादी पार्टी सरकार में दबदबा रहा है।  सपा सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया था। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने उनकी फैक्ट्री का उद्घाटन भी किया था। शिवकुमार राठौर की सलोनी सरसों के तेल के नाम से बड़ी फैक्ट्री है। आयकर विभाग की टीमों ने कारोबार में शामिल उनके भाई और अन्य रिश्तेदारों को भी कार्रवाई की जद में ले लिया है।

इसके साथ ही आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई आगरा, कानपुर और मथुरा समेत राजस्थान के जिलों में भी हुई है विभाग की दूसरी टीम ने बिल्डर पीएल शर्मा के आवास और ऑफिस में छापा मारा। वहीं, तीसरी टीम एनएचएआइ के ठेकेदार संतोष शर्मा के आवास पर सर्च कर रही है। इनसे जुड़ी फर्मों और कारोबारी लेन देन करने वाले कारोबारियों और फर्म पर भी टीम जांच कर रही है। छापेमारी में शामिल एनएचएआइ ठेकेदार संतोश शर्मा वर्तमान में मप्र में ठेकेदारी कर रहा है। आयकर टीमें इससे जुड़ी फर्मों में लेन-देन में शामिल छोटी-बड़ी फर्मों की भी जांच कर रही हैं। विभाग को बड़ी मात्रा में अघोषित लेनदेन की जानकारी मिलना शुरू हो गई है। आयकर विभाग की टीम ने होटल स्वामी व बिल्डर पीएल शर्मा को भी जांच में शामिल किया है। विभाग इनके घर से लेकर कार्यालय तक सारे कागजातों की जांच कर रहा है।

Share this
Translate »