Friday , May 27 2022
Breaking News

32 घंटे चली मुठभेड़ में दो आतंकी हुए ढेर, एक जवान शहीद

Share this
  • जवानों ने बड़ी बहादुरी से किया आतंकियों का सामना
  • मुठभेड़ में शहीद हुए मोजाहिद खान
  • शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव भेजा

श्रीनगर।  बड़े साहस और बहादुरी के साथ आतंकियों के हमले का करारा जबाव देते हुए श्रीनगर में 32 घंटे चली तक चली मुठभेड़ में सेना ने दोनों आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

सेना दिया। सेना आतंकवादियों के पास भारी संख्या में हथियारों को बरामद भी किया। आतंकियों के ढेर करने के बाद कश्मीर के आईजीपी स्वयं प्रकाश पाणी ने मीडिया को इसकी जानकारी भी दी।

आईजीपी स्वयं प्रकाश पाणी ने कहा कि भारतीय सेना के जवानों ने बड़ी बहादुरी से आतंकियों का सामना किया। आतकिंयों से मुठभेड़ के दौरान एक जवान एमएम खान शहीद हो गए, जबकि एक जवान घायल है। घायल जवान खतरे से बाहर से हालांकि उसका इलाज चल रहा है।

इस बीच श्रीनगर के करण नगर में हुई इस मुठभेड़ में शहीद हुए मोजाहिद खान को शव श्रीनगर से दिल्ली के पहुंचाया गया। दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर भी उनको श्रद्धाजंलि दी गई। यहां से शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव भेजा जाएगा।

गौरतलब है कि ये दोनों आतंकी सोमवार (12 फरवरी) की सुबह श्रीनगर के करन नगर में सीआरपीएफ कैंप की 23वीं बटालियन के हेडक्वार्टर पर हमले की फिराक में थे। सुबह 4.30 बजे के करीब बटालियन के गेट पर संतरी ने दोनों आतंकियों को देखा था। दोनों आतंकी भागते हुए कैंप के पास बने एक मकान में जा छुपे।

भारतीय सेना ने इमारत के आसपास रह रहे लोगों को फौरन निकाला। तलाशी के दौरान आतंकियों ने करीब साढ़े नौ बजे फायरिंग शुरू कर दी। सेना बिना किसी जान-माल के नुकसान के आतंकवादियों को खत्म करने की कोशिश करते हुए कई लोगों को सुरक्षित बचा लिया है।।

 

Share this
Translate »