Tuesday , May 24 2022
Breaking News

यूपी लोकसभा उपचुनाव: गोरखपुर से उपेन्द्र, फूलपुर से कौशलेन्द्र

Share this

लखनऊ । भाजपा ने लम्बी कवायद और विचार मंथन के बाद आज अगले महीने होने वाले उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । जिसके तहत जहां सीएम योगी आदित्यनाथ के लोकसभा सीट से संगठन सीट से उपेंद्र शुक्ला और फूलपुर से बनारस के पूर्व मेयर कौशलेंद्र सिंह पटेल चुनावी मैदान में हाथ आजमाएंगे ।

बता दें कि पिछले साल यूपी विधानसभा चुनावों के बाद दो लोकसभा सीटें खाली हो गई थीं जिसमें गोरखपुर और फूलपुर शामिल थीं । यहां से क्रमशः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था ।

गोरखपुर सीट से ऐसा माना जा रहा है कि ब्रह्मणों को रिझाने के लिए पार्टी ने शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है. क्योंकि, राज्य में सवर्ण जातियों में काफी ज्यादा वोटर ब्राह्मण हैं और पार्टी के पुराने समर्थक भी रहे हैं.

पार्टी ने बिहार में होने वाले लोकसभा उपचुनावों के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने यहां पर अररिया लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रदीप सिंह और भबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए रिंकी पांडे को चुना है.

प्रदीप सिंह पहले भी अररिया से सांसद रह चुके हैं और आजेडी के तसलीमुद्दीन से 2014 में हारे थे. उपचुनाव अगले महीने की 11 तारीख को होने जा रहे हैं.

 

Share this
Translate »