Monday , May 16 2022
Breaking News

जल्द ही राम मंदिर जैसा भव्य होगा अयोध्या का रेलवे स्टेशन

Share this

लखनऊ। राम मंदिर भले ही जब भी बने लेकिन उसकी तर्ज पर अयोध्या का रेलवे स्टेशन संभवतः जल्द ही नये रूप में बन कर तैयार हो जायेगा इतना तो तय माना जा सकता है क्योंकि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि अयोध्या का रेलवे स्टेशन विश्व हिंदू परिषद के राम मंदिर की तरह होगा।

उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री और बीजेपी के सभी अध्यक्षों का मानना है कि अयोध्य में देश विदेश से लोग आते है । तो हर किसी को इस बात का अभास होना चाहिए कि  यह भगवान राम का जन्मस्थान है।

आपको बता दें कि इस स्टेशन के पुनर्निर्माण में 200 करोड़ रुपये ख़र्च होगा जिसमें से 80 करोड़ स्टेशन के निर्माण में ख़र्च होंगे। एक ख़बर के अनुसार, सिन्हा ने कहा कि उनका मंत्रालय अयोध्या रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण के प्रस्ताव को जल्द ही लाने कि तैयारी में है।

वही गौरतलब है कि मंदिर बनाने की घोषणा को लेकर पूर्व बीजेपी सांसद राम विलास वेदांती महाराज का चौकाने वाला बयान सामने आया है कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण इसी साल 18 दिसंबर से शुरू होगा। राम मंदिर बनाने का ऐलान वेदांती महाराज ने गोरखपुर में एक निजी कार्यक्रम में किया। इससे पहले भी  राम विलास वेदांती महाराज ने 6 दिसंबर  2018 से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कि बात कही थी।

Share this
Translate »