Tuesday , May 24 2022
Breaking News

कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, स्वर्ण मंदिर में टेका मत्था, बेली रोटियां

Share this

नई दिल्ली. भारत की सात दिवसीय यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो बुधवार को अमृतसर पहुंचे. जहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका.

इससे पहले वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों सहित मुंबई से अमृतसर के श्री गुरु रामदास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे और सीधे स्वर्ण मंदिर परिसर के लिए रवाना हो गए.

हवाईअड्डे पर केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पंजाब के पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका स्वागत किया. ट्रूडो के साथ कनाडा के छह संघीय मंत्री भी हैं, जिनमें से चार भारतीय मूल के हैं.

ट्रूडो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अमृतसर में मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात पर मुलाकात पर पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इन दोनों की मुलाकात 20 मिनट के लिए होगी और यह मुलाकात पंजाब को 20 साल आगे ले जा सकती है.

अमरिंदर सिंह के ट्रूडो से मुलाकात को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी. बीते साल पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर अमरिंदर सिंह ने कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन से मुलाकात करने से इनकार कर दिया. अमरिंदर ने सज्जन और ट्रूडो सरकार में शामिल कुछ अन्य भारतीय मूल के मंत्रियों पर खालिस्तान का हमदर्द होने का आरोप लगाया था.

ट्रूडो की यात्रा के मद्देनजर इस पवित्र शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. ट्रूडो की अमृतसर यात्रा को ध्यान में रखते हुए मंगलवार से ही सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया गया है.

Share this
Translate »