Tuesday , May 17 2022
Breaking News

ये बिग बी की है कोई अय्यारी या वाकई वापसी की है तैयारी

Share this
  • अपने पुराने पारिवारिक सियासी दल के प्रति दिखाकर नर्मी
  • देश के सियासी माहौल में पैदा कर दी है ख़ासी गर्मी
  • क्या अमिताभ बच्चन 31 साल बाद कांग्रेस में घर वापसी करेंगे

नई दिल्ली। बच्चन परिवार हालांकि मूलतः अभिनेताओं की श्रेणी में आता है लेकिन जिस तरह से उसको हवा के बदलते रूख को देख पाला बदलने की महारत हासिल है उसे देख आज के नेता भी शर्मा जाऐं। जी! अभी हाल ही में बच्चन परिवार की बहु अर्थात जया बच्चन के तृणमूल कांग्रेस से राज्य सभा जाने की चर्चा जोरों पर थी तो इसी बीच सदी के महानायक अर्थात उनके पति अमिताभ बच्चन ने भी अपने पुराने पारिवारिक सियासी दल के प्रति दिखाकर नर्मी देश के सियासी माहौल में पैदा कर दी है ख़ासी गर्मी ।

जिससे जहां एक तरफ पिछले काफी समय से लगातार संघर्ष झेल रही कांग्रेस में भी काफी उत्साह नजर आ रहा है वहीं इसको लेकर सियासी गलियारों और सोशल मीडिया पर चर्चाओं का दौर जारी है कि क्या अमिताभ बच्चन 31 साल बाद कांग्रेस में घर वापसी करेंगे या फिर कांग्रेस के अपने प्रेम को सिर्फ सोशल मीडिया तक ही सीमित रखेंगे।

गौरतलब है कि हाल ही में अमिताभ बच्चन द्वारा कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के दूसरे नेताओं को फॉलो किए जाने की खबर सामने आई है। इस खबर से जहां सियासी गलियारों में तहलका मच गया है। वहीं इससे कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता काफी उत्साहित हैं और उन्होंने बिग बी को एक पोस्टर द्वारा धन्यवाद भी दिया है।
सदी के महानायक यानि बिग बी के इस कदम से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उत्साहित होकर सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी कर बिग-बी का आभर जताते हुए उनसे पुराने गिले शिकवे भूलकर कांग्रेस पार्टी में घर वापसी की अपील भी की है। इतना ही नही कार्यकर्ताओं ने अमिताभ बच्चन को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में इलाहाबाद सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने का न्यौता भी दे दिया। पोस्टर जारी करने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं का मानना है कि अमिताभ बच्चन की घर वापसी से कांग्रेस पार्टी के अच्छे दिन आ सकते हैं।
इसी के तहत इलाहाबाद कांग्रेस के जिला महासचिव हसीब अहमद द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किया गया एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। उनके द्वारा जारी किए गए पोस्टर में बाईं तरफ अमिताभ बच्चन और उनके पुराने दोस्त पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तस्वीर लगाई गई है। दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी की हाथ जोड़े हुई तस्वीर है। पोस्टर पर इलाहाबाद के संगम का बैकग्राउंड है, तो ऊपर के हिस्से में अमिताभ द्वारा 1984 में इलाहाबाद सीट से लड़े गए लोकसभा चुनाव के प्रचार की कई तस्वीरें हैं।
पोस्टर पर सबसे ऊपर तीन बार आभार.. आभार… आभार लिखकर कांग्रेस और राहुल गांधी को ट्विटर पर फॉलो करने के लिए अमिताभ का शुक्रिया अदा किया गया है। पोस्टर में नीचे के हिस्से में कांग्रेस के चुनाव निशान हाथ के पंजे के साथ ‘आ अब लौट चलें’ लिखकर बिग बी से कांग्रेस में लौटने की अपील की गई है। पोस्टर में सबसे नीचे दो लाइनों में लिखा गया है- ‘बने चाहे दुश्मन ज़माना हमारा, सलामत रहे दोस्ताना हमारा।’

 

Share this
Translate »