Tuesday , November 30 2021
Breaking News

वजह कोई और है या वाकई मय, एक और मौत शायद रहस्यमय

Share this
  • ग्लैमर की दुनिया की चकाचौंध में कब कोई जाये कहां औंध
  • इस दुनिया में ऐसी रहस्यमय मौत कोई पहली बार नही
  • चांदनी को लगता है फिर कोई अमावस निगल गयी
  • गल्फ न्यूज की मानें तो अभिनेत्री शराब के नशे में थीं

मुंबई। ग्लैमर की दुनिया की चकाचौंध में कब कोई जाये कहां औंध कोई एतबार नही है और फिर इस दुनिया में ऐसी रहस्यमय मौत कोई पहली बार नही है। मीना कुमारी, परवीन बॉबी, दिव्या भारती,  सुनन्दा पुष्कर आदि-आदि से अब सदमा पहुंचाने वाली चांदनी को लगता है फिर कोई अमावस निगल गयी। क्योंकि अगर गल्फ न्यूज की मानें तो अभिनेत्री शराब के नशे में थीं और अनियंत्रित होकर अपने बाथटब में गिर पड़ी। जिसमें डूबकर उनकी मौत हो गई। हालांकि गल्फ न्यूज पुलिस की शुरूआती जांच के हवाले से यह भी कहा है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए। इससे पहले श्रीदेवी की मौत को लेकर तमाम चर्चाएं हो रही थीं। लेकिन फिर वही बात है कि इन सबकी जिन्दगी में ऐसा दौर क्यों आता है कि इनका नशा हद से गुजर जाता है।

बेहद अहम और गौर करने वाली बात है कि 70s और 80s की सबसे ग्लैमर्स एक्ट्रेस रही परवीन बॉबी की लाइफ भी ड्रग्स के चलते तबाह हो गई थी। डायरेक्टर महेश भट्ट के साथ ब्रेक अप के बाद परवीन बॉबी को LSD जैसे जानलेवा ड्रग्स  और शराब की लत लग गई थी। कहा जाता है कि ड्रग्स के कारण ही परवीन बॉबी की मौत हुई थी।
दिव्या भारती भी शराब के नशे में अपने प्लैट की बालकॉनी से कूदकर जान दे देती थी। हालांकि दिव्या भारती मौत अब तक एक मिसट्री ही बनी हुई है। उस वक्त श्रीदेवी और दिव्या भारती को एक दूसरे को विकल्प माना जाता था। मीना कुमारी जो कि परदे पर ट्रेजेडी क्वीन के नाम से जानी जाती थी पर असल जिंदगी में भी इनके साथ ऐसे ट्रेजेडी हुई और ये अपनी शराब की लत की वजह से सिर्फ 40 की उम्र में दुनिया से चल बसी।

सूत्रों मुताबिक दुबई पुलिस ने उनके परिवार और भारतीय दूतावास के प्रतिनिधि को श्रीदेवी की मौत से संबंधित फोरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है। मीडिया में जारी संयुक्त अरब अमीरात के स्वास्थ्य मंत्रालय के डायरेक्टर ऑफ प्रीएंटिव मेडिसिन, दुबई के डॉक्टर सामी वादी द्वारा हस्ताक्षरित इस रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन की मौत 24 फरवरी को दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई। रिपोर्ट में उनकी राष्ट्रीयता भारतीय बताई गई है और उनका पासपोर्ट नंबर भी दिया गया है।
समाचार पत्र के अनुसार इस दुर्घटना से जुड़ी परिस्थितियों की पड़ताल करने के लिए जांच अब तक जारी है, क्योंकि फोरेंसिक रिपोर्ट में केवल यही कहा गया है कि श्रीदेवी की मौत डूबने से हुई। पुलिस घटना की कड़यिां जोडऩे का प्रयास कर रही है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हादसे के समय उनके साथ कौन था। इस बीच खबर है कि दुबई पुलिस ने यह मामला दुबई लोक अभियोजन विभाग को सौंप दिया है।

वहीं दुबई पुलिस ने इस मामले में पति बोनी कपूर का बयान दर्ज कर लिया है। उनके अलावा चार अधिकारियों की एक टीम ने ऑडियो और वीडियो दोनों तरीके से बोनी का बयान रिकॉर्ड किया है। खबरों की मानें तो ये पूछताछ करीब साढ़े तीन घंटे तक चली। इसके अलावा दुबई पुलिस ने तीन और लोगों की भी स्टेटमेंट ली है। कहा जा रहा है कि ये वही लोग हैं जो बोनी के साथ श्रीदेवी को अस्पताल लेकर गए थे। बता दें कि श्रीदेवी के निधन के बाद उनके देवर और फेमस एक्टर संजय कपूर ने इंटरव्यू में बताया कि, ‘जब श्रीदेवी की मौत हुई तब वह होटल के कमरे में अकेली थी। हम सब सकते में हैं। उन्हें दिल से संबंधित कोई भी बीमारी नहीं थी।

सूत्रों कि मानें, जब श्रीदेवी को बाथटब से बाहर निकाला गया तो उनके नाक से काफी गाढ़ा खून निकल रहा था और चेहरा भी नीला पड़ गया था। वहीं बोनी ने डॉक्टरों को ये भी बताया कि पिछले दो दिनों से श्री की तबियत खराब थी। उन्होंने कुछ दवाईंयां भी ली थी। इसके इलावा वो अपनी पुरानी सर्जरी से जुड़ी कुछ दवाईयां भी ले रहीं थी। जो US के डॉक्टरों ने लिखा था। जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने बोनी से उनकी पत्नी कि पूरी मेडिकल हिस्टरी की मांग की थी। बता दें कि श्रीदेवी के निधन के बाद उनके देवर और फेमस एक्टर संजय कपूर ने इंटरव्यू में बताया कि, ‘जब श्रीदेवी की मौत हुई तब वह होटल के कमरे में अकेली थी। हम सब सकते में हैं। उन्हें दिल से संबंधित कोई भी बीमारी नहीं थी।

 

Share this
Translate »