Wednesday , May 8 2024
Breaking News

J&K में आतंकियों से लोहा लेते हुए सतना का लाल शहीद, एक सप्ताह पहले ज्वाइन की थी ड्यूटी

Share this

सतना. जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की सुबह सीआईएसएफ के बस पर आतंकी हमला हुआ है. इसमें सीआईएसएफ के एक एएसआई शहीद हो गए हैं. वहीं, 10 से अधिक जवान घायल हुए हैं.

शहीद होने वाले जवान मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर तहसील के रहने वाले हैं. वह नौगवां पोस्ट अमदरा के निवासी थे. शहीद होने की खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में शोक का वातावरण निर्मित हो गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सांसद गणेश सिंह, विधायक नारायण त्रिपाठी और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने शोक व्यक्त किया है.

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के चड्ढा कैंप के पास ष्टढ्ढस्स्न जवानों से भरी बस पर आतंकियों ने हमला किया है. जवाबी कार्रवाई ने आतंकियों को भागने पर मजबूर किया. सुरक्षाबलों की तरफ से की गई कार्रवाई में अब तक दो आंतकी मारे गए हैं और 2 हथियार बरामद हुए हैं. सुजवां आर्मी कैंप सेना का मुख्य स्टेशन हैं, वहां से चढ्ढा कैंप मात्र एक किमी की दूरी पर था. गौरतलब है पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन कर रहे थे. इस दौरान आतंकियों ने बस पर ग्रेनेड से हमला किया.

हमले में सतना जिले के रहने वाले सीआईएसएफ के एएसआई शंकर पटेल शहीद हो गए जबकि कई जवान अभी घायल हैं, जिनका सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है. परिवार के लोगों ने बताया कि उन्होंने सात दिन पहले ही ड्यूटी ज्वाइन की थी. शहीद शंकर प्रसाद पटेल के दो बेटे हैं. एक एनएचआई में गार्ड है, दूसरा नागपुर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. जम्मू-कश्मीर से शव को प्रयागराज लाया जाएगा. इसके बाद गांव में अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जाएगा.

Share this
Translate »