Saturday , April 20 2024
Breaking News

कर्मचारी की गंदी करतूत: झूठे गिलास में पहले थूकता, फिर पानी पिलाता था, नगर निगम में पार्षदों का हंगामा

Share this

कानपुर. कानपुर नगर निगम में एक कर्मचारी पर आरोप लगा है कि वह कार्यालय में झूठे गिलास में थूक कर पानी पिलाता है. यह मामला सामने आने के बाद कानपुर नगर निगम के पार्षदों ने जमकर हंगामा किया और नगर निगम के केयर टेकर का भी घेराव किया. इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद कानपुर नगर निगम में पदस्थ कर्मचारी को नौकरी से हटा दिया है.

कानपुर नगर निगम के कुछ पार्षदों ने आरोप लगाया था कि एक कर्मचारी झूठे गिलास में थूकने के बाद पार्षदों को पानी पिलाता है. नगर निगम ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी इस बात की पुष्टि हुई है. पार्षदों में आक्रोश बढ़ने के बाद कानपुर की महापौर प्रमिला पांडे ने आरोपी कर्मचारी को नौकरी से हटा दिया है.

पार्षदों ने नगर निगम आयुक्त को दी लिखित शिकायत

इससे पहले नगर निगम में आक्रोशित पार्षदों ने नगर आयुक्त को लिखित शिकायत भी दी. नगर निगम की एक महिला कर्मचारी ने सबसे पहले इस मामले में खुलासा किया था कि एक कर्मचारी सभी लोगों को थूक कर झूठा पानी पिलाता है. सूचना मिलते ही नगर निगम में मौजूद पार्षदों ने कर्मचारियों की तलाश शुरू कर दी और कर्मचारी नहीं मिलने पर आक्रोश भी जताया. इसके बाद नगर आयुक्त ने पार्षद कक्ष में पदस्थ कर्मचारी को हटाने व अन्य दो कर्मचारियों की पदस्थापना के आदेश दिए, वहीं पार्षद अपनी जिद पर अड़े रहे और आरोपित कर्मचारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करने लगे.

इधर कानपुर नगर आयुक्त शिव शरणप्पा ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है. नगर आयुक्त ने कहा कि जांच पूरी होने के बाद कर्मचारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. पूछताछ के दौरान कई कर्मचारियों ने बताया कि आरोपी कर्मचारी पार्षदों को गिलास झूठा करके फिर पानी पिलाता था.

Share this
Translate »