Thursday , May 23 2024
Breaking News

केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश की अधिसूचना जारी, आवेदन 27 मार्च से होंगे शुरू, वेबसाइट से लें जानकारी

Share this

नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालयों में शिक्षा सत्र 2023-24 के प्रवेश के लिए 27 मार्च से आवेदन शुरू होंगे. इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने नोटिफिकेशन जारी किया है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक पहली कक्षा में प्रवेश के लिए आवेदन 27 मार्च से लेकर 17 अप्रैल तक कर सकते हैं. वहीं दूसरी से लेकर दसवीं कक्षा तक की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए तीन अप्रैल से लेकर 12 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं.

एक अप्रैल तक सारे केंद्रीय विद्यालयों में बीच की कक्षाओं में खाली सीटों की संख्या वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. छात्र संबंधित स्कूल का चयन कर आवेदन कर सकेंगे. केंद्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा की सभी सीटों और अन्य कक्षा की खाली सीटों पर प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों में से चयनित छात्रों की पहली सूची 20 अप्रैल को जारी की जाएगी. इस लिस्ट के आधार पर प्रवेश 21 अप्रैल से दिया जाएगा.

अन्य कक्षाओं की लिस्ट 17 अप्रैल को जारी

सीटें खाली रहने पर दूसरी सूची 28 अप्रैल को और तीसरी सूची चार मई 2023 को जारी की जाएगी. वहीं, अन्य कक्षाओं के लिए चयनित छात्रों की सूची 17 अप्रैल को जारी होगी.प्रवेश 18 से 29 अप्रैल तक लिया जाएगा. केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा एक और अन्य कक्षाओं के लिए आवेदन आफिशियल वेबसाइट kvsonlineadmission. kvs.gov.in पर किए जा सकेंगे.

आवेदन के लिए ये दस्तावेज अनिवार्य

– बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र
– पेरेंट्स का आधार कार्ड
– निवास प्रमाण पत्र
– बच्चे का पासपोर्ट साइज फोटो
– वैलिड मोबाइल नंबर और मेल आईडी.

Share this
Translate »