Tuesday , November 30 2021
Breaking News

सांसद ने मंत्री से मिलकर कृषि विज्ञान केन्द्र मारूफपुर में बनवाने की मांग की

Share this

हरदोई। सांसद अंजूबाला नें गुरूवार को केन्द्र सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मन्त्री भारत सरकार राधा मोहन सिंह से मिलकर कृषि विज्ञान केन्द्र तहसील व ब्लाक सण्डीला के सराय मारूफपुर में बनवाने की मांग की है।

सांसद नें केन्द्रीय मन्त्री से मुलाकात कर उन्हे बताया कि कृषि विज्ञान केन्द्र 18 हेक्टेअर भूमि में बनना है और जिसकी स्वीकृति भारत सरकार द्वारा पहले ही मिल चुकी है और कृषि फार्म सराय मारूफपुर सण्डीला में कृषि विज्ञान केन्द्र खोलने की बात हुयी थी लेकिन बाद में प्रक्रिया के अन्तिम चरण के दौरान राजकीय ऊसर कृषि फार्म जैतपुर में अतिरिक्त कृषि विज्ञान केन्द्र स्थानान्तरित किया जा रहा है।

मन्त्री को उन्होंने बताया कि भारतीय दलहन अनुसंधान संस्थान कानपुर के नेतृत्व में बनने  वाले कृषि विज्ञान केन्द्र कों जैतपुर कृषि फार्म को अधिग्रहण करने के पक्ष में नही हैं। लगभग डेढ वर्ष पहले कृषि विभाग के प्रदेश व केन्द्र के आलाधिकारियों की टीम मारूफपुर की कृषि फार्म भूमि के लिए निरीक्षण के साथ तकनीकि सर्वे कर चुकी है।

उन्होंने मन्त्री से लिखित पत्र द्वारा मांग रखी की जनता के हित में कृषि फार्म मारूफपुर की भूमि ही कृषि विज्ञान केन्द्र के लिए दी जाये। केन्द्रीय मन्त्री नें सांसद को आश्वासन दिया कि कृषि विज्ञान केन्द्र मारूफपुर में ही बनेगा।

 

 

Share this
Translate »