Monday , October 3 2022
Breaking News

नीरव मोदी के घर से 10 करोड़ की अंगूठी समेत हीरे जड़ी घड़ियां जब्त

Share this

मुंबई। PNB महाघोटाला मामले में शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने CBI के साथ मिलकर छापामारी के दौरान नीरव मोदी के मुंबई स्थित आवास से 26 करोड़ रुपए के आभूषण, घड़ियां एवं तस्वीरों को जब्त किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को नीरव मोदी के मुंबई में समुद्र महल स्थित घर पर CBI के साथ मिलकर छापा मारा गया था। जिसके तहत ये जांच शनिवार सुबह तक चली, जिसमें 15 करोड़ के आभूषण, 1.40 करोड़ रुपए की घडि़यां और केके हेबलर, एमएफ हुसैन, अमृता शेरगिल द्वारा निर्मित 10 करोड़ रुपए की पेंटिंग्‍स जब्‍त की गई हैं। साथ ही ईडी ने नीरव मोदी के घर से एक हीरे की अंगूठी भी जब्‍त की है जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है।

अधिकारी के मुताबिक, ईडी ने पीएनबी में हुए 13,540 करोड़ रुपए के महाघोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ अलग से एक मामला दर्ज किया है। इसी मामले के तहत यह जांच कार्रवाई की गई है।  अभी तक ईडी पीएनबी मामले में पूरे देश में 251 स्‍थानों पर छानबीन कर चुकी है। साथ ही ईडी ने इन स्थानों से हीरा, सोना, कीमती पत्‍थर और मोती जब्‍त किया है।

गौरतलब है कि ईडी ने अबतक नीरव मोदी ग्रुप और मेहुल चौकसी ग्रुप से संबंधित 7,638 करोड़ रुपए मूल्‍य की अचल संपत्तियों को भी जब्त कर चुकी है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के परिवार जनवरी में ही देश छोड़कर चले गए थे।

Share this
Translate »