Tuesday , May 24 2022
Breaking News

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए 8 आतंकी, एक को जिंदा पकड़ा

Share this

श्रीनगर। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग व शोपियां में हुई मुठभेड़ के दौरान आठ आतंकियों को मार गिराया गया है और एक आंतकी को जिंदा धर दबोचा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं। हालांकि फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद के मुताबिक, शोपियां के कचोरडा में 4-5 आतंकी सुरक्षाबलों के चंगुल में फंसे हुए हैं, लेकिन इसके साथ ही कुछ स्थानीय नागरिक भी वहां के घरों में फंसे हुए हैं। नागिरकों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। शोपियां के कचडोरा क्षेत्र और डरागढ़ गांव में यह मुठभेड़ चल रही है। पुलिस के अनुसार आतंकियों की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई। दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक शोपियां में आतंकियों ने गश्त पर निकली सेना की गाड़ी पर हमला बोल दिया। हमले के बाद सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी। सेना का अब भी ऑपरेशन जारी है और छिपे हुए आतंकियों की तलाश की जा रही है। बताया जा रहा है कि शोपियां के दो अलग-अलग इलाके में चल रही मुठभेड़ में सेना के दो जवाब घायल हो गए हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले देर रात अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। वहीं, सुरक्षाबल एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में भी कामयाब हो गए, जिससे पूछताछ की जा रही है।

 

Share this
Translate »