Tuesday , May 24 2022
Breaking News

पाक को मोस्ट ‘फेवर्ड नेशन का दर्जा’ महबूबा जैसों की बदौलत ही है: स्वामी

Share this

नई दिल्ली। पाकिस्तान से बातचीत को लेकर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा दिए गए बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि ‘मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि हमने पाकिस्तान को ‘सबसे पसंदीदा राष्ट्र’ (मोस्ट फेवर्ड नेशन) का दर्जा क्यों नहीं हटाया है। यह महबूबा जैसे लोगों की वजह से है, जो इसके लिए दबाव डालते हैं।

साथ ही उन्होनें आगे ये भी कहा कि महबूबा पाकिस्तान के लिए महबूबा हो सकती है, हमारे लिए नहीं हैं। पाक को ये दर्जा महबूबा जैसे लोगों की वजह से है, जो इसके लिए दबाव डालते हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीरी पंडितों के एक कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत की वकालत की थी। महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सलाह देते हुए कहा था कि उन्हें भी अटल बिहारी वाजपेयी की तरह पाकिस्तान से बातचीत करने का आग्रह करना चाहिए।

इतना ही नही इस दौरान महबूबा ने कहा था कि न तो भारत और न ही पाकिस्तान फिलहाल युद्ध लड़ने की स्थिति में हैं। महबूबा मुफ्ती ने आगे कहा था कि दोनों ही देश इस बात को भलीभांति जानते हैं कि अगर युद्ध हुआ तो कुछ भी नहीं बचेगा।

 

Share this
Translate »