Monday , October 3 2022
Breaking News

चुनाव लड़ा तो डाल देंगे आंखों में तेजाब

Share this

श्रीनगर । कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन एक बार फिर चर्चा में है। हिज्बुल कमांडर की तरफ से जारी एक आडियो में कश्मीरी जनता को चेतावनी दी गई है कि अगर लोगों ने पंचायत चुनाव लड़ा तो उनकी आंखों में ऐसिड डाल दिया जाएगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस आडियो क्लिप में संगठन की तरफ से पूर्व में भी चुनाव दौरान हत्या करने का दावा किया गया है। आडियो क्लिप में पहली बार सार्वजनिक तौर पर घोषणा की गई है कि पूर्व के चुनावों में हिज्बुल मुजाहिदीन की तरफ से लोगों को सबक सिखाने के लिए हत्या की गई है। आडियो क्लिप के अनुसार, 2016 में आपने देखा कि कितने कश्मीरी युवाओं को प्लेनेट गन  इस्तेमाल के कारण अपनी आंखें खोनी पड़ीं।

इस साल हमने फैसला किया है… जो लोग कश्मीर पंचायत चुनाव लड़ेंगे, उनकी आंखों में जलनशील ऐसिड डाल दिया जाएगा। हिज्बुल के आपरेशनों के कमांडर रियाज नाइको के नाम से यह आडियो क्लिप वायरल हो रही है। रियाज ने कहा कि कश्मीर पंचायत चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की आंखों में ऐसिड डाला जाएगा। इससे उनकी आंखों की रोशनी चली जाएगी और वह अपने परिवार पर बोझ की तरह हो जाएंगे।

पिछले 28 साल से हम चुनाव लड़ने वालों को धमकी देते रहे हैं, लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा। दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी एसपी पाणि ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने कहा कि मैंने आडियो क्लिप के बारे में सुना है, लेकिन अभी तक व्यक्तिगत तौर पर नहीं देखा। फिलहाल मैं कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता।

 

Share this
Translate »