Tuesday , August 16 2022
Breaking News

आरोपी विधायक को बचा रही थी सरकार: अखिलेश

Share this

लखनऊ।  समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार बहुचर्चित उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

अखिलेश ने कहा कि हालांकि राज्य के प्रमुख सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक सेंगर को लगातार बचा रहे थे। लेकिन जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दिए जाने के बाद लगता है कि अब सच्चाई सामने आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि फर्जी मुठभेड़ों के जरिए अपनी पीठ थपथपाने वाली सरकार के कार्यकाल में कानून-व्यवस्था की कलई उन्नाव कांड ने खोल दिया है।  सपा अध्यक्ष ने कहा कि उन्नाव और कठुवा कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। गुनहगार किसी भी हालत में बचना नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार आरोपी विधायक को बचाने में लगी हुई थी लेकिन दबाव की वजह से सरकार अपने मकसद में सफल नहीं हो सकी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कानून व्यवस्था के नाम पर समाजवादियों को कोसते थे, लेकिन अब क्या हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार जहां-जहां है, वहां की हालत खराब है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि दलितों पर पूरे देश में अत्याचार हो रहा है। भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में निर्दोषों को भी फंसाया जा रहा है। अंबेडकर जयन्ती के अवसर पर उन्होंने संविधान की आत्मा धर्मनिरपेक्षता के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

Share this
Translate »