Monday , November 29 2021
Breaking News

सरोज के समर्थन में रेणुका कहा संसद भी इससे अछूती नहीं

Share this

नई दिल्ली! कास्टिंग काउच का मुद्दा अब राजनीतिक स्वरूप ग्रहण करने लगा है. लिहाजा इस मुद्दे पर दिए गए बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान के बयान पर हंग्रामा मच गया है. इस मुद्दे पर अलग-अलग टिप्पणियां आ रही हैं. इस विवाद में अब कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी भी कूद गयी हैं. रेणुका चौधरी ने कोरियोग्राफर सरोज खान की टिप्पणी का न केवल समर्थन किया है अपितु उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में ही नहीं हर जगह होता है. उन्होंने कहा कि ये ना सोचें की संसद इससे अछूती है या अन्य काम करने की जगह इससे अछूती हैं. अब समय आ गया है कि देश को इस मुद्दे पर खड़ा होना चाहिए और बोलना चाहिए.

दरअसल, मंगलवार सुबह सरोज खान ने कास्टिंग काउच पर कहा था कि ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. इंडस्ट्री में लड़की को रेप करके छोड़ नहीं देते, रोजी-रोटी भी देते हैं. उन्होंने कहा कि इसलिए सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पडऩा चाहिए. वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्या करना चाहती है. तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ. अगर तुम्हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्ट्री में बेचने की क्या जरूरत है. हालांकि, बाद में सरोज खान ने अपने बयान पर माफी भी मांग ली.

बता दें कि दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के हाल ही में दिए गए बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है. सरोज खान के इस बयान पर काफी लोग उनकी भाषा की आलोचना कर रहे हैं. इस विवाद में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के कूद जाने से मामला राजनीतिक रूप लेजा जा रहा है हालांकि इस मामले पर अभ्ीा तक किसी भाजपा नेता की प्रतिक्रिया नहीं आई है.

आपको यह भी बता दें कि विगत दिनों जब संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बजट सत्र पर अपना धन्यवाद प्रस्ताव रख रहे थे तो श्रीमती चौधरी ने जबरदस्त ठहाका लगाया था. इसपर संसद की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अपत्ति जताई थी लेकिन प्रधानमंत्री ने बेहद शालीन भाषा में कहा था कि अध्यक्ष महोदया रामायण के बाद पहली बार इस प्रकार की हंसी सुनाई दी है. इस मामले को लेकर जबरदस्त विवाद खड़ा हो गया था.

Share this
Translate »