Tuesday , August 9 2022
Breaking News

27 तक बैंको के काम निपटा लें और होने वाली दिक्कतो से निजात पा लें

Share this

नई दिल्ली। लोग अभी पिछले महीने के आखिरी दिनों में बैंको की बंदी के चलते काफी परेशान रहे थे वहीं हाल के कुछ दिनों में कैश की किल्लत से देाचार हुए थे। वहीं अब जैसा कि बताया जा रहा है कि इस अप्रैल महीने के आखिर के तीन दिन बैंक बेद रहेंगे। यानि एक बार फिर लोग या तो पहले से इंतजाम करके चलें या फिर दिक्कत को झेलें। इस लिए बेहतर है कि अप्रैल महीने के अंत में 28-30 अप्रैल तक के लिए बैंक बंद रहेंगे। अगर आपको बैंक से संबंधित काम हो तो 27 से पहले निपटा लें।

गौरतलब है कि महीने के आखिरी तीन दिन बैंक बंद रहेंगे जिसका सीधा असर एटीएम सेवाओं से लेकर अन्य बैंकिंग सर्विसेज पर पड़ सकता है। बैंकों के तीन दिन बंद रहने से कैश की यह किल्‍लत और बढ़ सकती है। वैसे तो लंबी छुट्टियां होने पर बैंक की ओर से अतिरिक्त कैश के इंतजाम किए जाते हैं, लेकिन इस बार स्थितियां कुछ अलग हैं।

ज्ञात हो कि दरअसल 28 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार होने से बैंकों में छुट्टी रहेगी। 29 अप्रैल को साप्ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसी तरह 30 अप्रैल को सरकार की ओर से बुद्ध पूर्णिमा पर अवकाश घोषित है, इससे सभी बैंक बंद रहेंगे।

वहीं क्योंकि बुद्ध पूर्णिमा का यह अवकाश कोषागारों के लिए भी होता है। इस तरह शुक्रवार यानी 27 अप्रैल तक ही एटीएम में कैश डाला जा सकेगा। वैसे भी इन दिनों एटीएम में क्षमता से काफी कम कैश ही चल रहा है। पिछले कई दिनों से देशभर के कई हिस्‍सों में एटीएम से लेकर बैंक ब्रांचों तक में कैश की किल्‍लत के कारण लोगों को भारी समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सरकार ने इस समस्‍या को कम करने के लिए कई उपाय किए हैं, लेकिन परेशानियां अभी भी बनी हुई हैं।

 

Share this
Translate »