Monday , November 29 2021
Breaking News

Avengers Infinity War: पहले दिन ही तोड़ देगी सारे रिकॉर्ड!

Share this

डेस्क। हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर भारत में रिलीज हो चुकी है। ‘अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ को भारत में 2100 स्क्रीन पर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज किया गया है। यह इस फिल्म की भव्यता के लिहाज से काफी छोटा आंकड़ा है। बड़ी बात यह है कि पहले दिन के टिकटों की 90 फीसद बुकिंग तो बुधवार तक ही हो गई थी। दर्शकों को फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल ऐसा माहौल ‘बाहुबली 2’ के लिए था, इस साल ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वॉर’ के लिए है। फिल्म को कमाल की ओपनिंग लगी है। हर शहर में हर शो लगभग फुल चल रहा है। किसी विदेशी फिल्म के लिए भारत में एेसा माहौल वाकई चौंकाने वाला है।

अगर हम फिल्म के टिकटों की बात करें तो टिकट के दाम 500-1000 रूपए तक हैं। बाहुबली-2 फिल्म के टिकट भी इसी दाम पर बिके थे। दक्षिण में फिल्म के टिकट 700-800 रूपए के बिक रहे हैं।  हालांकि वैसे तो जब किसी फिल्म के 90 प्रतिशत टिकट पहले ही दिन बिक चुके हों तो सिनेमाघरों की टिकट खिड़की वैसे ही सूनी हो जाती है। लेकिन ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वॉर’ के लिए लोग टिकट से खाली हो चुकी खिड़कियों पर भी आस में खड़े दिखे।

ज्ञात हो कि दें कि भारत में तो इसे कमाल की एडवांस बुकिंग हासिल हुई है जिससे कई रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद है। उम्मीद है कि पहले दिन 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई होगी। अगर एेसा होता है तो यह इस साल की सबसे बड़ी ओपनर ‘बागी 2’ को पटक देगी। टाइगर श्रॉफ की ‘बागी 2’ ने पहले दिन 25.10 करोड़ रुपए भारत में कमाए थे।

जैसा कि फिल्म की एडवांस बुकिंग रविवार, 22 अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है और यहां तक कि इस फिल्म की टिकट की कीमत भी आम टिकट की कीमत से ज्यादा है। सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड ‘बाहुबली 2’ के पास है। कहा तो यह भी जा रहा है कि मुंबई से ही इसे पहले दिन 10 करोड़ रुपए तक मिल सकते हैं।

भारत में हॉलीवुड की फिल्मों का क्रेज ज्यादा ही देखने को मिलता है। चाहें वह एक्शन मूवी हों या फिर रोमांटिक। हॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करती हैं। एवेंजर्स की पिछली फिल्मों ने भारत में काफी धमाल मचाया था।

फिल्म का निर्देशन एंथनी और जो रूसो ने किया है। इस बार दर्शकों को फिल्म में एवेंजर्स की पिछली कड़ी एवेंजर्सः एज़ ऑफ अल्ट्रॉन से कई गुना ज्यादा एक्शन और रोमांस से भरपूर होगी और दर्शकों को इस बार कुछ दिलचस्प देखने को मिलेगा।

दर्शकों को फिल्म की शुरुआत के साथ-साथ अंत तक काफी टि्वस्ट आते रहते हैं। फिल्म में एक्शन जबरदस्त है। फिल्म को पिछली कड़ियों से जोड़ा गया है, आपको पिछला सब कुछ दिखाई देगा। फिल्म को 23 अप्रैल को लॉस एंजेल्स में रिलीज किया गया था। फिल्म को भारत में कई भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू आदि में भी रिलीज किया गया है।

 

Share this
Translate »