Tuesday , September 28 2021
Breaking News

लापरवाही और रफ्तार की भेंट चढ़ीं 13 और जिन्दगियां

Share this

लखनऊ। रफ्तार और लापरवाही दिन प्रतिदिन जाने कितने ही लोगों को असमय काल का शिकार बनाती जा रही है और हद ये है कि रोज अपने इर्द गिर्द ऐसे हादसों को देखकर भी हम लोग उन गलतियों को दुहरा रहे हैं। अभी प्रदेश में कुशीनगर में रेलवे क्रासिेग पर हुई ह्नदयविदारक घटना को लोग भुला नही पाए थे कि लखीमपुर खीरी में आज सुबह एक दर्दनाक हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि प्रदेश में लखीमपुर खीरी जिले के पसगंवा क्षेत्र में शनिवार सुबह हुई भीषण सड़क दुर्घटना में टाटा मैजिक सवार 13 लोगों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक एसएस चिन्नपा ने बताया कि करीब 5 बजे टाटा मैजिक वाहन शहाजहांपुर से सीतापुर सवारियां लेकर जा रहा था। यह वाहन शाहजहांपुर-सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर उचौलिया कस्बे के पास सड़क किनारे खडे ट्रक में जा घुसा।

बताया जाता है कि हालांकि इस भीषण हादसे मे 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 8 गंभीर रुप से घायल हो गए थे। सभी घायलों को निकटवर्ती शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां 4 घायलों ने दम तोड़ दिया। वाहन पर कुल 17 लोग सवार थे। 4 घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। बेहद गंभीर बात ये है कि गाड़ी में एक बार फिर सवारियों की संख्या गाड़ी की क्षमता से कहीं ज्यादा थी।

ज्ञात हो कि प्रदेश में एक ओर सड़क सुरक्षा सप्ताह बनाया जा रहा है जबकि दूसरी ओर आए दिन सड़क हादसों में बड़े पैमाने पर लोगों की जान जा रही है। पिछले तीन दिन में यह दूसरा बड़ा सड़क हादसा है। इसके पहले 26 अप्रैल को कुशीनगर में इसी तरह का स्कूल वाहन मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से टकरा गया था जिसमें 13 बच्चों की मौत हो गई थी।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »