Monday , October 3 2022
Breaking News

रेल टिकट बुक कराना हुआ अब और भी आसान

Share this

नई दिल्ली। भारतीय रेल अपने यात्रियों को बेहतर सुविधायें देने के लिए बखूबी प्रयासरत है जिसके तहत वो जब-तब कोई न कोई नई सुविधा लाती जा रही है जिससे यात्रियों को फायदा हो सके। इसी क्रम में अब रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आर्इआरसीटीसी) ने ट्रेन के टिकट बुक कराने के लिए एक नई सुविधा शुरू की है। जिससे ट्रेन से सफर करने वाले यात्री अब बेहद आसानी से रेल टिकट बुक करा सकते हैं।

गौरतलब है कि अब ई-वॉलेट यूजर्स एंड्रॉइड मोबाइल एप आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट के माध्यम से भी रेल टिकट बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि अन्य वॉलेट पेटीएम और मोबिक्विक की तरह आर्इआरसीटीसी ई-वॉलेट प्रयोग करने वाले ग्राहक अपना वॉलेट रिचार्ज कर सकते हैं और इस पैसे का इस्तेमाल टिकट बुकिंग के लिए कर सकते हैं।

वैसे आर्इआरसीटीसी ई-वॉलेट इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को आर्इआरसीटीसी की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करना होगा। यूजर अपने हिसाब से 6 बैंक रख सकते हैं। बता दें कि आर्इआरसीटीसी कैब बुक करने और यात्रा के दौरान अपने मनपसंद खाने का ऑर्डर देने की सुविधा पहले से ही यात्रियों को दे रहा है।

Share this
Translate »