Wednesday , July 6 2022
Breaking News

CM योगी ने तूफान प्रभावित क्षेत्रों में युद्धस्तर पर राहत कार्य संचालित करने के दिए निर्देश

Share this

लखनऊ। हाल में मात्र हफ्ते भर के अंतराल में दो बार आंधी-तूफान के आने से हुए प्रदेश के विभिन्न जिलों में जान-माल के नुक्सान को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद चिंतित और दुखी हैं जिसके चलते उन्होंने जहां आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के प्रति दुख प्रकट किया है। साथ ही उन्होंने इससे प्रभावित हुए क्षेत्रों में राहत कार्य युद्धस्तर पर संचालित करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने आपदा प्रभावित जनपदों के प्रभारी मंत्रियों से अपेक्षा की है कि वे अविलम्ब संबंधित जिले में पहुंचकर पीड़ितों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराएं। सीएम ने जिलाधिकारियों को राहत और पुनर्वास कार्यों के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करते हुए क्षतिग्रस्त अवस्थापना सुविधाओं की मरम्मत का कार्य जल्द शुरु किया जाए।

ज्ञात हो कि बुधवार को आए तूफान से पेड़ एवं दीवार गिरने से इटावा, आगरा, अलीगढ़, कानपुर देहात, मथुरा आदि जिलों में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए। इटावा से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आंधी-तूफान से जसवंतनगर तहसील में एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Share this
Translate »