Monday , October 3 2022
Breaking News

UP: सूबे के पुलिस मुखिया से मिली विश्व बैंक की टीम, तमाम मुद्दों पर हुई चर्चा बनाई बेहतरी के लिए स्कीम

Share this

लखनऊ।  देश के सबसे बड़े और अहम सूबे उत्तर प्रदेश की पुलिस के मुखिया ओ पी सिंह ने आज जहां अपने तमाम मातहतों समेत आईआईटी कानपुर के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की वहीं इस दौरान विश्व बैंक की एक टीम ने भी मुलाकात की। बैठक में सिंह ने यूपी पुलिस द्वारा विभिन्न विषयों पर तकनीकी सहयोग प्राप्त कर पुलिस की कार्य क्षमता में वृद्धि करने हेतु एमओयू हस्ताक्षरित करने के संबंध में चर्चा समेत कई महत्वपूर्ण समयोगों को लेकर चर्चा हुई।

इसके साथ ही ओपी सिंह द्वारा विश्व बैंक की एक टीम के साथ बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रांतीय राजमार्ग एवं उनके सुगम आवागमन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने हेतु विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में टीम की हेड एलीना चेशेवा, सीनियर ट्रांसपोर्ट स्पेशलिस्ट, विश्व बैंक, उनके साथ संजीव मेहुलकर, अल स्टीवर्ड सुमित और यूपी पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।

बेहद अहम और गौर करने की बात है कि बैठक में यूपी कोर रोड नेटवर्क डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के सड़क सुरक्षा कंपोनेंट के अंतर्गत एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में राजमार्ग पुलिस संगठन की स्थापना के लिए भी विचार विमर्श किया गया। इसके अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग मथुरा से लेकर वाराणसी एवं लखनऊ से कानपुर नगर तक कुल दूरी के बीच में भी हाइवे पुलिस इकाई भी स्थापित किए जाने को लेकर चर्चा हुई।

ज्ञात हो कि विश्व बैंक द्वारा इस परियोजना के लिए 40 मिलियन डॉलर दिया जाना प्रस्तावित है। इस बैठक के उपरांत विश्व बैंक की टीम कुछ दिनों में ही शासन के उच्च अधिकारियों से भी बैठक करेगी जिसके बाद इस योजना को जमीन पर उतारा जाएगा।

Share this
Translate »