Tuesday , August 9 2022
Breaking News

सर्वे: अभी भी 56 फीसदी लोगों में है मोदी सरकार का जलवा बरकरार

Share this

नई दिल्ली: तमाम लुभावने वादों के साथ सत्ता में आई और हाल के चार सालों में भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के लिए नोटबंदी से लेकर जीएसटी लागू किये जाने जैसे सख़्त कदम उठाने वाली मोदी सरकार के काम-काज को लेकर एक संस्था द्वारा किये गये सर्वे में आई रिपोर्ट के मुताबिक अभी भी 50 फीसदी से अधिक लोगों का मानना है कि फिलहाल अपने वादों पर बखूबी काम कर रही है मोदी सरकार। दरअसल सर्वे में 56 फीसदी लोगों ने मोदी सरकार में अपना भरोसा जताया है।

गौरतलब र्है कि कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे में शामिल हर 10 में से 6 लोगों का मानना है कि नरेंद्र मोदी सरकार सही दिशा में काम कर रही है। सर्वे में शामिल करीब तीन-चौथाई लोगों ने पाकिस्तान के प्रति मोदी सरकार के रवैये का समर्थन किया।
ज्ञात हो कि इस सर्वे में 23 अलग-अलग मानकों जीवन स्तर, सांप्रदायिकता, रोजगार, महिलाओं और बच्चों के के खिलाफ अपराध इत्यादि पर लोगों से राय मांगी गई थी। जिसके तहत जहां सर्वे में शामिल 32 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद से महंगाई नहीं बढ़ी है। वहीं सर्वे में शामिल तकरीबन 58 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जीएसटी  से उन्हें नहीं लगता कि महंगाई पर कोई फर्क पड़ा है।

इसके साथ ही अगर मोदी सरकार के कामों पर मिली प्रतिक्रिया पर गौर करें तो उसके मुताबिक बीते वर्षों के मुकाबले सरकार के कामों की सराहना करने वालों की संख्या में भी कमी आई है। बीते साल एक ऐसे ही सर्वे में ऐसा मानने वालों की संख्या 59 फीसदी थी कि सरकार वादे पूरा करने की दिशा में ट्रैक पर है। साल 2016 के ऐसे ही एक सर्वे में 64 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि सरकार अच्छा काम कर रही है। अब ऐसा कहने वालों की संख्या घटकर 57 प्रतिशत रह गई है।

Share this
Translate »