Tuesday , September 28 2021
Breaking News

दर्दनाक: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में पुल का हिस्सा गिरने से दर्जनो लोग दबे, 12 की मौत की पुष्टि

Share this

लखनऊ। आज प्रदेश के बनारस जनपद में एक बेहद ही दर्दनाक और खौफनाक हादसा उस वक्त सामने आया जब यहां स्टेशन के पास एक निर्माणाधीन पुल का काफी हिस्सा अचानक भरभरा कर गिर पड़ा जिसके चलते तकरीबन चार दर्जन से अधिक लोग और वाहन दब गये हैं। फिलहाल 12 की मौत की पुष्टि की जा रही है वहीं संभावना जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और भी ज्यादा होना स्वाभाविक है। हालांकि मौके पर पहुची पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है लेकिन क्योंकि पुल का हिस्सा गिरा है इसलिए फिलहाल उपयुक्त् व्यवस्थायें न होने के चलते बचाव कार्य में तमाम दिक्कतें आड़े आ रही हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम अचानक बनारस जनपद के कैंट स्टेशन के समीप एक निर्माणाधीन पुल का एक बड़ा हिस्सा उस वक्त भरभरा कर गिर पड़ा जब उसके नीचे से भारी संख्या में लोगों का आवागमन जारी था। अचानक गिरे पुल के हिस्से में जहां दर्जनों लोग दब गए वहीं कितने ही वाहन भी इसकी चपेट में आ गये।

इससे भी बड़ी बात कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम काफी देर से पहुचने के चलते लोगों में भारी रोष है। वहीं तमाम लोग इस हादसे में अपने अपने परिजनों के दबे होने को लेकर बेहद आशंकित होकर घटनास्थल पर मौजूद हैं और संभावना जताई जा रही है कि कम से कम से 50 से ज्यादा लोग और वाहन इसके नीचे दबे हैं। जिनका देरी के चलते बच पाना और भी मुश्किल हो गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश मे निजाम तो बदला पर इंतजाम नही बदला क्योंकि जिस तरह से पूर्व में लापवाही और धांधलेगर्दी जारी थी उसी तरह आज भी जारी है और इसकी ही बानगी रही कि आज प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में इतना बड़ा दर्दनाक हादसा समने आया।

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »