Tuesday , May 17 2022
Breaking News

वाराणसी हादसा: जब सफाईकर्मी ने लाश सौंपने के बदले मांगी रकम

Share this

वाराणसी। अजब मिट्टी के बने होते हैं कुछ लोग जो ऐसे ह्नदयविदारक मौंको पर भी रहम नही खाते हैं मौका कैसा भी हो बस अपनी कमाई की जुगाड़ बनाते हैं ऐसा ही एक खौफनाक मामला उस वक्त सामने आया जब वारणसी में हादसे के कुछ घंटे बाद अस्पताल में भ्रष्टाचार में डूबे सिस्टम का वीभत्स चेहरा देखने को मिला। जहां एक सफाई कर्मचारी ने हादसे में मारे गए लोगों का शव देने के बदले परिजनों से 200 रुपए लिए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में वारणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास एक निर्माणधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा मंगलवार को गिर गया था जिसमें अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं  हादसे के कुछ घंटे बाद अस्पताल में भ्रष्टाचार में डूबे सिस्टम का वीभत्स चेहरा देखने को मिला।

हालांकि इस बाबत एसएसपी आरके भारद्वाज ने कहा कि हमें मीडिया के माध्यम से पता चला है कि एक सफाई कर्मचारी ने शव देने के बदले परिजनों से 200 रुपए लिए। जिसके बाद एफआईआर दर्ज की है और सफाई कर्मचारी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञात हो कि बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल की मॉर्चरी में तैनात सफाई कर्मचारी ने मृतकों के परिजनों को शव देने के एवज में 200 रुपए की मांग की, जिसके बाद आक्रोशित परिजन भड़क गहमने

ए। और इसी बीच मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने सफाई कर्मचारी का 200 रुपए की मांग करने वाला वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

जिस पर तुरंत कारवाई करते हुए इस मामले में जहां डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने सफाई कर्मचारी बनारसी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Share this
Translate »